Lok-Sabha session 2019
Lok-Sabha session 2019

नई दिल्ली।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज लोकसभा में बोलते हुए कश्मीर से धारा 370 हटाने की केंद्र सरकार से अपील की।

हनुमान बेनीवाल ने बोलते हुए कहा कि कश्मीर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार धारा 370 को हटा दे तो वहां पर राजस्थान के लोग जाकर फस जाएंगे, काम धंधा करेंगे, जिससे वहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और आतंकवाद का हमेशा हमेशा के लिए खात्मा हो जाएगा।

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जब तक कश्मीर में धारा 370 लागू रहेगी, तब तक वहां के लोगों का भला नहीं हो सकता। उनका रोजगार नहीं मिल सकता, उनको शिक्षा नहीं मिल सकती, उनको पास पैसा नहीं हो सकता, जिसके चलते वह आतंकवाद में शामिल होते हैं।

लोगों को ज्यादा रोजगार मिलेगा तो आतंकवाद सोते ही खत्म हो जाएगा, इसलिए वहां से धारा 370 हटा दो। हनुमान बेनीवाल लोकसभा में आरक्षण से संबंधित एक विधायक के ऊपर बहस के दौरान बोल रहे थे।

देश के अन्य राज्यों से लोग जाकर वहां रहने लगेंगे, उद्योगपति वहां अपने उद्योग लगाएं और वहां के लोगों को रोजगार दें शिक्षा दें और अस्पताल खोलेंगे, जिससे जीवन यापन करने में आसानी हो और वहां के युवा आतंकवाद से दूर जाकर शिक्षा ग्रहण करें और उद्योगों में रोजगार प्राप्त करें।

गौरतलब है कि बीते दिनों गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर का दो दिवसीय दौरा किया था। उसके बाद लोकसभा में जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि धारा 370 संविधान के अस्थाई अंग नहीं है, अस्थाई अंग है, जिसको कभी भी हटाया जा सकता है।

बताया जाता है कि मोदी सरकार के बड़े लक्ष्यों में सबसे पहला लक्ष्य कश्मीर से धारा 370 हटाना है, जिसके लिए गृह मंत्री अमित शाह को टारगेट दिया हुआ है।