जयपुर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (Rashtriya loktantrik party) के संयोजक और हाल ही में नागौर से सांसद निर्वाचित हुए हनुमान बेनीवाल ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

हनुमान बेनीवाल ने आज दोपहर राज्य विधानसभा में पहुंचकर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। देखिए वीडियो-

गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल 7 दिसंबर को हुए राज्य विधानसभा के चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार सवाई सिंह चौधरी को 16900 से ज्यादा वोटों से हराकर एमएलए बने थे।

लेकिन उसके बाद हाल ही में संपन्न हुई है लोकसभा चुनाव 2019 में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच में गठबंधन में हनुमान बेनीवाल एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर नागौर से सांसद का चुनाव लड़े थे।

जहां उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योति मिर्धा को एक लाख 81 हजार से अधिक मतों से करारी मात देकर लोकसभा का टिकट कटवा लिया है।

लोकसभा सांसद बनने के कारण हनुमान बेनीवाल विधायक पद से इस्तीफा देना था, इसलिए उन्होंने आज राज्य विधानसभा से इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंप दिया है।

जल्द ही लोकसभा का सत्र शुरू होने वाला है, हनुमान बेनीवाल सांसद के तौर पर लोकसभा की सदस्य की शपथ ग्रहण करेंगे।

हनुमान बेनीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश में वीआईपी कल्चर खत्म होना चाहिए और सभी विधायकों, मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, प्रधानमंत्री और सारे सरकारी अफसरों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ने चाहिए।