राजधानी में आज हनुमान बेनीवाल का जलजला

64
- Advertisement - dr. rajvendra chaudhary

जयपुर।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज हनुमान बेनीवाल का जलजला आने वाला है। यहां पर जयपुर के अलावा अजमेर, सीकर, नागौर, चूरू, टोंक, बाड़मेर, बीकानेर, जोधपुर, पाली, और झुंझुनू से युवाओं व किसानों की भीड़ उमड़ रही है।

मानसरोवर में शिप्रा पथ थाना के सामने किसान हुंकार महारैली का आयोजन किया जा रहा है। इस महारैली को लेकर हनुमान बेनीवाल बीते 10 दिन से तैयारी करने में जुटे हुए हैं।

किसान हुंकार महारैली का यह 5वां पार्ट है, जिसमें हनुमान बेनीवाल अपनी नई पार्टी के नाम का एलान करेंगे। इससे पहले नागौर, बाड़मेर, जोधपुर और सीकर में ऐसी ही रैलियां हो चुकी हैं। इसी मौके पर बेनीवाल भविष्य की रणनीति ओं का भी खुलासा करेंगे।

खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल बीते 5 साल से सरकार की नीतियों को लेकर खासे मुखर रहे हैं। जिसके चलते कई बार पुलिस व प्रशासन से उनका टकराव रहा है कांग्रेस पार्टी के द्वारा भी विपक्ष का दायित्व नहीं निभाने को लेकर बेनीवाल ने कांग्रेस की भी तीखी आलोचना की है। उन्होंने आह्वान किया है कि जो भी बीजेपी और कांग्रेस को हराने के हिम्मत रखता है, वह उसके साथ आ सकता है।

इसी मैदान पर करीब 4 साल पहले तत्कालीन राजपा विधायक किरोड़ी लाल मीणा ने भी एक विशाल रैली का आयोजन किया था। तब राज्य में मीणा और मीना विवाद चल रहा था। उस रैली के बाद राजस्थानी में दूसरी बड़ी रैली होने जा रही है, जिसको विपक्ष के कोई नेता के द्वारा संबोधित किया जाएगा।