जयपुर।

बहुप्रतीक्षित हनुमान बेनीवाल की नई राजनीतिक पार्टी के नाम का एलान हो गया। लाखों की भीड़ के सामने बेनीवाल ने अपनी पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का खुलासा किया।

निर्दलीय विधायक बेनीवाल के सियासी दल का नाम होगा राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, और उसका चुनाव चिन्ह होगा बोतल। बोतल का नाम सुनते ही बेनीवाल के समर्थकों ने जोरदार तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया गया।

जयपुर के मानसरोवर इलाके में शिप्रा पथ थाने के सामने खुले मैदान में जुटी लाखों युवाओं, किसानों, दलितों और बड़ी तादात में शामिल हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों के समक्ष बेनीवाल ने अपनी पार्टी और उसके चिन्ह के नाम का एलान किया।

बताया जा रहा है कि बेनीवाल के साथ बीजेपी से इस्तीफा दे चुके वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी भी अपनी पार्टी का गठबंधन करेंगे। इसके अलावा बसपा भी बेनीवाल के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार बताई जा रही है।

अपने समर्थकों को सम्बोधित करते हुए फायर ब्रांड नेता बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान का जवान और किसान भाजपा-कांग्रेस से प्रत्याड़ित हो चुका है, इसलिए व्यवस्था परिवर्तन चाहता है।

उन्होंने कहा कि अब न किसानों को घबराने की जरूरत है, न ही युवाओं को निराश होने की आवश्यकता है, क्योंकि इस युवाओं का भाई और किसानों का बेटा राज्य का मुख्यमंत्री बनेगा।

इस मौके पर हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी-कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुए कहा कि दोनों दलों ने गरीबों, युवाओं, किसानों और दलित वर्ग का खून चूसने का काम किया है, उसको इस बार बदलना होगा।

बेनीवाल के भाषण के दौरान युवाओं की उनके प्रति दीवानगी देखते ही बन रही थी। वो जैसे बोलने के लिए खड़े हुए तो पूरा पंडाल हनुमान बेनीवाल जिंदाबाद और वीर तेजाजी महाराज की जयकारों से गूंज उठा।

और खबरों के लिए फेसबुक और ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।