News dehli

नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने आज फिर इतिहास रच दिया। हनुमान बेनीवाल ने नरेंद्र मोदी सरकार बनने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दल के तौर पर दिल्ली में हुई मीटिंग में हिस्सा लेकर यह इतिहास रचा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को क्षत्रिय पार्टी का दर्जा हासिल हुआ है।

ऐसा करने वाली आरएलपी राजस्थान की पहली पार्टी है घटक दल के तौर पर हनुमान बेनीवाल ने एनडीए की मीटिंग में हिस्सा लिया।

बता दें कि हनुमान बेनीवाल एनडीए में शामिल घटक दलों में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एकमात्र सांसद हैं, उन्होंने पिछले महीने संपन्न लोकसभा चुनाव में नागौर से बड़ी जीत दर्ज की थी।

हनुमान बेनीवाल ने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के साथ गठबंधन करने के बाद राजस्थान में नागौर की सीट से जीत हासिल की।

इससे पहले दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में भी राष्ट्रीय लोकतंत्र पार्टी को 3 विधानसभा सीटों पर जीत मिली थी।

इन दोनों जीतों और कुल मतों में से 6% वोट हासिल करने के कारण राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा हासिल हुआ था।

किसी भी राज्य में क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने के बाद एनडीए की मीटिंग में हिस्सा लेने वाले हनुमान बेनीवाल पहले सांसद हैं।

इस लोकसभा चुनाव के बाद अब तक देश में किसी भी अन्य पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी या क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा हासिल नहीं हुआ है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद चुनाव आयोग से क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया है।

गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल ने केवल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एकमात्र सांसद हैं, बल्कि वह इस पार्टी के मुखिया भी हैं।

नरेंद्र मोदी के साथ मीटिंग में हिस्सा लेकर हनुमान बेनीवाल ने एक बार फिर से इतिहास रचा है, क्योंकि ऐसा करने वाले हनुमान बेनीवाल एकमात्र सांसद हैं।