-सांसद हनुमान बेनीवाल की मूंडवा ब्लॉक के दर्जनों गांव में जनसुनवाई मौके पर समस्याओं के निस्तारण के दिए अधिकारियों को निर्देश। सांसद बेनिवाल का क्षेत्र में जन सम्पर्क, समस्याओं को सुनने जनता के मध्य पहुंचे बेनीवाल, अफसरों को सुनाया खरा-खरा।

नागौर। राजस्थान के अधिकांश सांसद जहां लोकसभा की शनिवार-रविवार की छुट्टी पर आराम करने में बिताने का काम करते हैं, वहीं नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल दोनों दिन जनता के बीच गुजार रहे हैं। मंत्रिमंडल गठन से लेकर आजतक बेनीवाल का यही क्रम जारी है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल रविवार को लगातार दूसरे दिन भी संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहे हैं।

जहां उन्होंने खींवसर विधानसभा के मूंडवा ब्लॉक के दर्जनों गांव में जनसुनवाई करके जनता की समस्याओं के निस्तारण का प्रयास किया जहां विभिन्न गांव में उनका कर लोगों ने स्वागत सत्कार किया।

वहीं जनता में पानी बिजली व सड़कों से जुड़ी समस्याओं से उन्हें अवगत कराया इस अवसर पर बेनीवाल ने पानी की मिली शिकायतों को लेकर अफसरों को लताड़ लगाई।

यह आई समस्याए

मुख्य रूप से नहरी पानी के वितरण में आई अनियमितता, जलदाय विभाग के कार्मिकों की लापरवाही, सड़कों व बिजली की अघोषित कटौती सहित कई समस्याओं से अवगत करवाया।

यह दिए निर्देश

संखवास में जन सुनवाई के दौरान ठेकेदार द्वारा पानी की नई लाइन डालने में बरती जा रही लापरवाही, स्थानीय कर्मचारी की अफसरो से मिलीभगत करके कनेक्शनों ने नाम पर उगाही करने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नए चिकित्सक की नियुक्ति नही होने तक अस्थाई चिकित्सक को नियुक्त करवाने की मांग की।

जिस पर उन्होंने तत्काल मुख्य अभियंता जलदाय विभाग, नागौर सीएमएचओ सहित सम्बंधित विभागों को निर्देश दिए।

दिल्ली जाने के कारण तीन गांवों में की जन सुनवाई स्थगित, अगले सप्ताह में करेंगे दौरा

सांसद बेनिवाल का विभिन्न गांवों में हुए स्वागत तथा लंबी जन सुनवाई की वजह से हिलोड़ी,सैनणी गांव में जन -सुनवाई स्थगित की और उसके बाद दिल्ली रवाना हो गए।

इन गांवों में की जन सुनवाई -चिमरानी, बलाया, कडलु, खुडखुड़ा, संखवास, ग्वालू, पालड़ी जोधा, गाजू, खजवाना और रुण गांव में जन सुनवाई की।