बेनीवाल का बड़ा हमला: 10 साल में 3 लाख करोड़ की आय देने वाले बाड़मेर को भाजपा-कांग्रेस ने कमिशनखोरी कर पीछे धकेला

3055
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-बेनीवाल की बाड़मेर में 7 जनसभा, कांग्रेस-भाजपा को जड़ से उखाड़ फैंकने का आह्वान।

जयपुर/बाड़मेर।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल शुक्रवार को बाड़मेर जिले के दौरे पर रहे, जहां उन्होंने 7 सभाओं को संबोधित किया। अपने तूफ़ानी दौरे में बेनीवाल ने 5 सभा चोपर से की, वहीं 2 सभाओं में सड़क मार्ग से भाग लिया।

उन्होंने सिवाना से प्रत्याशी सताराम देवासी के समर्थन में सीणधरी, शिव से प्रत्याशी उदाराम मेघवाल के समर्थन में रामसर व भीयाड़, चौहटन से प्रत्याशी एडवोकेट सूरताराम मेघवाल मे समर्थन में धनेऊ, बायतू से प्रत्याशी उम्मेदाराम के समर्थन मे परेऊ में, पचपपदरा से प्रत्याशी नारायण पटेल के समर्थन में पचपदरा और कल्याणपुर विशाल जन सभा को संबोधित किया।

उन्होंने अपने संबोधन में भाजपा और कांग्रेस, दोनों को आड़े हाथों लिया। बेनीवाल ने कहा की गहलोत तथा वसुंधरा ने मिलकर प्रदेश को बर्बाद किया।

अशोक गहलोत अब रिफ़ायनरी के मुद्दे पर बोल रहे हैं, मगर वो इस मुद्दे पर ईमानदार होते तो अपनी सरकार में हुए एमओयू को बचाने के लिए संघर्ष करते।

उनकी इच्छा शक्ति मे कमी थी, नियत मे खोट थी और वसुंधरा की तरह निजी कंपनियों के प्रति सहानुभूति थी। 3 लाख करोड़ रुपये की पिछले 10 साल में आय देने वाला बाड़मेर जिला आज भी विकास के लिए महरूम है।

युवा रोज़गार के लिए भटक रहा है, स्थानीय लोगों को विभिन्न प्रोजेक्ट मे रोज़गार नहीं मिल रहा है। भाजपा-कांग्रेस के स्थानीय नेता इन निजी कंपनियों के कार्यों में कमीशन एजेंट बने हुए हैं।

जवान व किसान को मजबूत बनाने का संकल्प

बेनीवाल ने कहा की बाड़मेर जिले का मेरे राजनैतिक जीवन में बहुत बड़ा योगदान रहा है। बाड़मेर के साथ प्रदेश के किसान व जवान को मजबूत बनाना है।

मेरे जन आंदोलन, जिसमें किसानों की कर्ज़माफी, मुफ़्त बिजली, टोल मुक्त सड़क सहित दर्जनों मुद्दे थे। उन मुद्दों को सबसे अधिक मजबूती बाड़मेर जिले से मिली।

मुख्यमंत्री की बीपी है गड़बड़

बेनीवाल ने मुख्यमंत्री राजे पर व्यंग्यात्मक लहजे में टिप्पणी करते हुए कहा की आज बाड़मेर के दौरे पर सीएम का रक्तचाप गड़बड़ था, क्योंकि यहां की जनता का मानस राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पक्ष मे है।

उन्होंने कहा कि या तो आने वाली सरकार हमारे सहयोग के बिना नहीं बनेगी, या फिर दिल्ली की तर्ज पर हम दुबारा चुनाव के मैदान में 200 सीटों पर चुनाव लड़ने आएंगे।

बेनीवाल ने कहा की 50 से अधिक सीटों पर हम मजबूत स्थिति में हैं, और मेवाड़ से मारवाड़ तक जिस तरह जनता का आशीर्वाद राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को मिल रहा है, उससे यह जाहिर है कि प्रदेश के सभी लोग चाहे वो किसी भी वर्ग से हों परिवर्तन चाहते हैं।

कल रहेंगे बीकानेर, चुरु, हनुमानगढ़ जिले के दौरे पर

रालोपा के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल 1 दिसम्बर को चुरू जिले की सरदारशहर विधान सभा से प्रत्याशी बलदेव सारण, बीकानेर जिले की डूंगरगढ़ विधानसभा से प्रत्याशी दानाराम, लूणकरणसर से प्रत्याशी विजयपाल बेनीवाल और कोलायत से प्रत्याशी डॉ. सुरेश बिश्नोई के समर्थन में बज्जु और बरसिंहसर मे जनसभा करेंगे।

इसके साथ ही हनुमानगढ़ जिले की पिलीबंगा से प्रत्याशी नेहा मेघवाल के समर्थन में भी बेनीवाल एक जनसभा को संबोधित करेंगे।