नई दिल्ली।
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में किसानों के मामलों को गंभीरता से उठाया। उन्होंने प्रदेश में उगने वाली 11 फसलों के समर्थन मूल्य को बढ़ाये जाने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया और बकाया चल रही 122 करोड़ रुपये की राशि को तुरंत जारी करने की मांग की।

रालोपा संयोजक बेनीवाल ने एमएसपी पर खरीद की बकाया राशि का मामला उठाते हुए कहा कि राजस्थान भारत सरकार नेफेड को निर्देश जारी करें, ताकि राजफेड राजस्थान को 122 करोड रुपए से की अधिक राशि जो बकाया चल रही है, उसे जारी करें।

बेनीवाल ने कहा कि नेफेड यह राशि तुरंत प्रभाव से जारी करें, ताकि किसानों को राहत मिले सके। भारी हंगामे के बीच बेनीवाल ने कहा कि जिन सहकारी संस्थाओं ने समर्थन मूल्य पर क्रय एजेंसी के रूप में कार्य किया, उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सके।

बेनीवाल ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि सरकार भविष्य में ऐसी व्यवस्था करें कि किसान अपनी उपज बेचें और तीसरे दिन उसको अपनी उपज की राशि खाते में मिल जाएं। उन्होंने इस बात के लिए भी सरकार को धन्यवाद दिया कि सरकार किसानों के हित में सोच रही है।

साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुये कहा कि शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक हुई है, उसमें 11 फसलों की समर्थन मूल्य दर को बढ़ाया गया है, साथ ही किसान हित ने ऐतिहासिक फैसले लिए गये हैं। इसके लिए पीएम मोदी धन्यवाद के पात्र हैं।