अब मिलेगा बेरोजगारों को काम, महिलाओं को सम्मान और किसानों को एमएसपी

4
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।
राष्ट्रीय जन सागर पार्टी हर युवा बेरोजगार को रोजगार दिलाएगी। इसके लिए पूरी कार्य योजना तैयार की गई है। हर घर को काम मिले और बेरोजगारी समाप्त हो पार्टी का यही उद्देश्य है।

राष्ट्रीय जन सागर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश प्रसाद ने यहां पत्रकारों को बताया कि पार्टी को चुनाव आयोग से मान्यता मिल चुकी है।

पार्टी का चुनाव चिन्ह चिमनी है। पार्टी अभी राजस्थान में अपने 100 उम्मीदवार खड़े करेगी। उन्होंने बताया कि आज देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है। पढ़ा लिखा युवा भी इसी समस्या से जूझ रहा है और किसान भी।

हमने इसे दूर करने के लिए प्लान तैयार किया है इसमें गांव के आदमी को गांव में और शहर के आदमी को शहर में रोजगार मिले। किसानों को डेयरी, पशुपालन, मुर्गी पालन, बतख पालन, फिश फार्मिंग से जोड़ा जायगा।

इन योजनाओं में 25 से 75 प्रतिशत तक का अनुदान मिलता है, लेकिन इसका फायदा सिर्फ कुछ ही लोग ले पाते है।

इसी तरह शहरी बेरोजगार युवा इंजीनियर, एमबीए, किये हुए युवकों को आज के उद्योगों के हिसाब से ट्रेंड करके उनको रोजगार दिलाया जायगा। पार्टी का एजेंडा देश के हर आदमी को स्वावलम्बी बनाना है।

इससे देश की विकास होगा। बेरोजगारी समाप्त होगी। पार्टी युवाओ को जोड़ने के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर जारी करेगी।

इसके साथ ही 15,000 होमगार्ड जवानों की मदद से महिला सुरक्षा दल या महिलाओं सुरक्षा बल का गठन करेंगे। ये होम गार्ड जवान वर्तमान में वरिष्ठ अधिकारियों और मंत्रियों के आवासों पर नौकरों, ड्राइवरों और रसोइयों के रूप में काम करने को मजबूर हैं।

राष्ट्रीय जन सागर पार्टी महिला की सुरक्षा के लिए सार्वजनिक परिवहनों में 5000 मार्शलों की भी नियुक्ति करेगी।

सभी सरकारी सेवाओं की जानकारी और फार्म आॅनलाइन उपलब्ध होंगे। ये जानकारी फोन पर भी उपलब्ध होगी।

सभी सरकारी परियोजनाओं,उनसे से संबंधित जानकारियां, खातों और सरकारी कर्मियों से संबंधित आंकड़े आॅनलाइन पोस्ट किए जाएंगे। इससे शासन में पारदर्शिता और जवाबदेही की शुरूआत होगी।

अगले पांच साल में आठ लाख नए रोजगार के अवसर पैदा करेगी। राष्ट्रीय जन सागर पार्टी उद्यमियों को सहायता मुहैया कराने के लिए अभिनव और निजी स्टार्टअप की सुविधा भी देगी।

निजी उद्दोगों के माध्यम से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाएगी।

राष्ट्रीय जन सागर पार्टी राजस्थान सरकार के स्वायत्त निकायों में 55,000 रिक्तियों को तत्काल आधार पर भरेगी। साथ ही 4000 डॉक्टरों और 15,000 नर्सों और सहयोगी स्टाफ को स्थायी किया जाएगा।

पार्टी अध्यक्ष जगदीश प्रसाद ने बताया कि अपने इसी एजेंडे के साथ पार्टी चुनाव में उतर रही है। वे खुद बारां से चुनाव लड़ेंगे।

चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से आवेदन मांगे गए है। इसके बाद उन्हें पार्टी का सिम्बल जारी किया जायेगा। चुनाव के बाद पार्टी रोजगार यात्रा निकालेगी जो दिल्ली के राजघाट से शुरू होकर पूरे देश में जायगी।

इस यात्रा के जरिये लोगो को खासकर युवा, किसान, उधोगपति, व्यापारी, सबको जोड़ा जायगा।

खबरों के लिए फेसबुक, ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।