बजरी खनन को लेकर सरकार उठा रही है बड़ा कदम, जल्द आएगी खुशखबरी-

37
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

-कांग्रेस गठबंधन की भीख मांग रही है। हम जाति – धर्म नहीं, जिताउ को देते हैं टिकट।

जयपुर।

राजस्थान में करीब डेढ़ साल से बजरी खनन को लेकर लगाई गई सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद बजरी की हो रही तस्करी को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री एवं पर्यावरण व खनन मंत्री महेश शर्मा ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में हो रही अवैध बजरी खनन को देखते हुए और आधारभूत निर्माण प्रभावित होने के कारण राज्य सरकार, स्टेकहोल्डर्स और संबंधित अन्य पक्षों के साथ बात की गई है, जल्द ही इस मामले में खुशखबरी दी जाएगी।

पत्रकारों से बात करते हुए इस मौके पर शर्मा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति इतनी खराब है कि घुटनों के बल बैठकर अन्य पार्टियों से गठबंधन की भीख मांग रहे है।

उन्होंने कहा कि मायावती के पास एक भी सांसद नहीं है, मुलायम की स्थिति भी खराब है, इसके बाद भी इन पार्टियों के साथ कांग्रेस गठबंधन करने की भीख मांग रही हैं।

उन्होंने भाजपा मीडिया सेंटर पर आयोजित प्रेस वार्ता में मुस्लिम को टिकट देने के सवाल पर कहा कि हमारी कैडर बेस और लोकतांत्रिक पार्टी है। हमारे यहां मेरिट के आधार पर जीताउ को टिकट दिया जाता है। जबकि कांग्रेस में एक परिवार के कहने पर टिकट दिया जाता है।

अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से प्रधानमंत्री और शाह को लिखे पत्र पर उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा हमारा ही है कोई पाकिस्तानी नहीं है। हमने तो 162 टिकट दे दिए हैं, लेकिन कांग्रेस के पास तो मुख्यमंत्री का चेहरा ही नहीं हैं।

वहां स्थिति ऐसी है कि बिना टिकट मिले ही कई नेताओं ने फार्म तक भर दिए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पॉलिटिकल एजेंडा नहीं हैं। यह जनता की भावना से जुड़ा मामला है। हम वहां राम मंदिर जरूर बनाएंगे। लेकिन कांग्रेस स्पष्ट करे कि वे राम मंदिर बनाना चाहते हैं या नहीें।

बजरी को लेकर शर्मा ने कहा कि स्टेक होल्डर्स से बात हो गई है, जल्द ही कोई फैसला होगा। डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह विचार कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई यात्रा कर सकें, इसे साकार करने के लिए भाजपा सरकार ने काम किया है।

गाड़ी के दो पहियों की तरह केन्द्र व प्रदेश की सरकार साथ मिलकर काम करती है, तो विकास की गति बढ़ जाती है। भाजपा के शासनकाल में भारत, भारतीयता व भारत के लोगों का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि साम्भरलेक टाउन के लिए 63.96 करोड़ रूपए, कृष्णा सर्किट हेतु 91.45 करोड़ रूपए, आध्यात्मिक सर्किट के लिए 93.90 करोड़ रूपए तथा हैरिटेज सर्किट के लिए 99.60 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए।

उन्होंने कहा कि राज्य होटल प्रबंध संस्थान की स्थापना हेतु झालावाड़ में 13.28 करोड़, सवाई माधोपुर में 13.35 करोड़ रूपए तथा धौलपुर में 14.35 करोड़ रूपए स्वीकृत किए।

साथ ही फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट उदयपुर को राज्य होटल प्रबंध संस्थान में क्रमोन्नत करने के लिए 5.57 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए एवं फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट बारां की स्थापना के लिए 6.45 करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए।

खबरों के लिए फेसबुक, ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।