narendra modi in rajasthan hindaun
narendra modi in rajasthan hindaun

फनी से निपटने के लिए ओडीस और पश्चिमी बंगाल को 1000—1000 करोड़ रुपए दे दिए हैं—मोदी
जयपुर।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दक्षिण भारत के कई ​राज्यों में तबाही से निपटने के लिए सभी राज्य सरकारों को 1000—1000 करोड़ रुपए की सहायता दे दी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने हिण्डौन में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार के दौरान हुए बम धमाकों का जिक्र करते हुए जनता से रुबरु हुए।

आईपीएल का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की ड़री हुई सरकार होने के कारण 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव के वक्त आईपीएल बाहर भेज दिया था।

मोदी ने जनता से मुखातिब होेते हुए कहा कि अभी लोकसभा चुनाव भी है और आईपीएल भी हो रहा है। रामनवमी आई, होली आई, दीवाली हुई और रमजान का महीना भी आने वाला है, लेकिन कोई बम धमाका नहीं हुआ।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की पूंछ दबाकर भागने वाली सरकार थी, जिसको आप लोगों ने 2014 में बाहर कर दिया। मसूद अजहर की बात करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस खुशी मनाने के ​बजाए खुद का ही मजाक उड़ाने लगी है।

मोदी ने सवाल किया कि क्या मसूद अजहर को बैन करने का काम कैबिनेट ने निर्णय किया है क्या, भाजपा की वर्किंग कमेटी ने निर्णय किया है क्या?

पीएम मोदी ने खुद को मिले विदेश अवार्ड की बात करते हुए कहा कि सउदी अरब, रूस, दक्षिण कोरिया, जापान अवार्ड दे रहे हैं और कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है।

मोदी ने व्यंग करते हुए कहा कि क्या मसूद अजहर को बैन करने से पहले संयुक्त राष्ट्र को कांग्रेस, मैडम और नामदार को पूछना चाहिए था क्या?

​क्रिश्यन मिशेल का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस कहती है मोदी अपने फायदे के लिए करते हैं। जब भारत अंतरिक्ष में सैटेलाइट को मारने वाला परीक्षण करती है तो कांग्रेस कहती है यह मोदी ने अपने फायदे के लिए किया है।

भारत को मिलने वाले सभी फायदों में कांग्रेस को मोदी का फायदा दिखता है। मोदी ने कहा कि भारत के पास दुनिया पर दबाव डालने की इतनी ताकत आ गई है कि हर कोई झुक रहा है।

मोदी ने कहा कि जब भी देश की सरकार अच्छा काम करती है तो कांग्रेस को बुरा लगता है। जो काम कांग्रेस 70 साल में नहीं कर पाए, वो चायवाला कैसे कर सकता है।

मोदी ने कहा कि जब भी कोई कांग्रेसी आपके पास आए तो उनको एक रुमाल का टुकड़ा दे देना, कह देना कि इतना रोते क्यों हो? जाओ आंसू पोंछ लो।

मोदी ने कहा कि आप मेरे मालिक हैं, मैं आपका सेवक हूं, आप जो चाहेंगे, वही मैं करुंगा। कांग्रेस के मित्रों से कहूंगा कि रोना बंद करो और नारा लगाओ, ‘नामुनकिन भी अब मुमकिन है’।

गहलोत सरकार को जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि चार महीने पहले ही किसानों का कर्जमाफ करने के लिए वोट मांगे थे, किसी का कर्जमाफ हुआ क्या?

मोदी ने सवाल किया कि क्या किसी के साथ ऐसा धोखा करना चाहिए क्या? कांग्रेस को कहते हुए मोदी बोले मेरे देशवासी विश्वासघात को कभी माफ नहीं करती है।

मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों को पैसा देने के लिए लिस्ट मांग रही है, लेकिन आजतक कोई लिस्ट नहीं दी। यह अन्याय है कि नहीं है?

मोदी ने पानी की बात करते हुए कहा कि पानी चुनौतियों को दूर करने के लिए तय किया है कि भारत सरकार में पानी के लिए एक अलग मंत्रालय बनाएंगे, जिसका नाम होगा ‘जल शक्ति मंत्रालय।’

पीएम मोदी ने कहा कि इसके माध्यम से देश नदियों, संमुद्र के खारे पानी, बरसात के पानी का सही उपयोग कैसे हों, इसको लेकर मोदी एक निर्णय करके बैठा है।