Jaipur

भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता चिन्मयानंद योन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ कॉलेज की लड़की जयपुर में बरामद की गई है वह जयपुर में अपने दोस्त के साथ रह रही थी।

6 दिन पहले ही लड़की ने गायब होने की बात सामने आई थी। लड़की ने अपना एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा था कि चिन्मयानंद उसके साथ यौन शोषण करता है।

तभी से उत्तर प्रदेश पुलिस लड़की को ढूंढ रही थी। आज उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि शाहजहांपुर की लड़की जयपुर से बरामद हो गई है, वह अपने दोस्त के साथ नहीं रही थी।

गौरतलब है कि लड़की ने 6 दिन पहले एक वीडियो जारी करते हुए आरोप लगाया था कि भाजपा नेता उसके साथ यौन शोषण करता है और जान से मारने की धमकी देता है।

यूपी पुलिस ने ट्विटर हैंडल पर दी जानकारी

पीड़ित छात्रा के मिलने की जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल कर दी है। जिसमें बताया गया है कि लड़की जयपुर में अपने एक दोस्त के साथ रह रही थी। अब इस मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हाईकोर्ट ने कहा है कि आज ही कोर्ट में पेश की जाए लड़की

दूसरी तरफ मामले को गंभीरता से लेते हुए लड़की के पिता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर पर उत्तर प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि लड़की को बरामद करके आज ही कोर्ट में पेश किया जाए।

पिछले 6 दिन से परेशान थी उत्तर प्रदेश पुलिस

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि जयपुर में बरामद की गई लड़की शाहजहांपुर लाई जा रही है। वह पूरी तरह से ठीक है। उसको ढूंढने के लिए पिछले 6 दिन से पुलिस की टीम काम कर रही थी।

चिन्मयानंद ट्रस्ट की कॉलेज में पढ़ती है लड़की

गौरतलब है कि कथित तौर पर पीड़ित छात्रा चिन्मयानंद ट्रस्ट में एक कॉलेज में पढ़ती है। उसने बीते दिनों एक वीडियो बयान जारी करके कहा था कि चिन्मयानंद के द्वारा यौन शोषण करने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है, जिससे वह परेशान है।

हालांकि उसने नाम नहीं लिया था लेकिन एक वरिष्ठ सन्त का नाम लेकर मामले को सनसनीखेज बना दिया था।

चिन्मयानंद पर पहले भी लग चुके हैं यौन शोषण के आरोप

आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले 2011 में भी आश्रम में रहने वाली एक महिला ने बलात्कार करने का आरोप लगाया था।

वीडियो सामने आने के बाद पिता ने दर्ज कराया था मुकदमा

6 दिन पहले लड़की के गायब होने और सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल होने के बाद लड़की के पिता ने कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 364 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज करवाया था।

5 करोड़ मांगने का लगाया आरोप

दूसरी तरफ चिन्मयानंद के वकील ने अज्ञात लोगों के खिलाफ 5 करोड़ पर की रंगदारी मांगने और धमकाने के साथ ही ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है, इसके तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

शाहजहांपुर में लगाए थे लड़की के पोस्टर

लड़की के गायब होने और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद शाहजहांपुर में शहर भर में लड़की के पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें लिखा गया था कि 23 वर्षीय लड़की 23 अगस्त से गायब है। शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक में इससे सामान्य प्रक्रिया बताया है।