ashok gehlot vasundhara raje ghanshyam tiwari
ashok gehlot vasundhara raje ghanshyam tiwari

जयपुर।
भाजपा के राजस्थान से पूर्व दिग्गज नेता और प्रदेश के मंत्री रह चुके घनश्याम तिवाड़ी आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। साथ ही उनको जयपुर शहर से लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं। खुद तिवाड़ी ने इशारों में ही इस बात को स्वीकार किया है।

राहुल गांधी आज जयपुर दौरे पर हैं। तिवाड़ी की कई दौर की वार्ता प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हो चुकी हैं। ऐसे में आज उनकी कांग्रेस में शामिल होने की पूरी संभावना बताई जा रही है।

यह भी बताया जा रहा है कि उनको कांग्रेस पार्टी जयपुर शहर से सांसद का टिकट देकर भाजपा के रामचरण बोहरा के सामने मैदान में उतार सकती है। संघी होने के बावजूद कांग्रेस में जाने से तिवाड़ी को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।

आपको बता दें कि तिवाड़ी ने बीते साल ही अपनी पार्टी बनाकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, वह खुद की सीट भी नहीं बचा पाए थे। ऐसे में उनके कांग्रेस में जाने और जयपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं के बाद एक बार फिर से नए सिरे से चर्चा हो रही है।

उल्लेखनीय है कि घनश्याम तिवाड़ी भाजपा की वसुंधरा राजे वाली पहली सरकार, 2003 से 2008 में प्रदेश के विधि और शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। तिवाड़ी 2009 में जयपुर से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन तब वह कांग्रेस के महेश जोशी के सामने हार गए थे।

बहरहाल, गिरगिट की तरह रंग बदलती सियासत का आज राहुल गांधी के दौरे के वक्त देखा जाएगा कि राज्य की राजनीति कौनसा रंग दिखाती है। घनश्याम तिवाड़ी और अशोक गहलोत के बीच दोस्ती सर्वविदित है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।