parliament election 2019
parliament election 2019 (rajasthan)

Jaipur news.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अब से कुछ ही देर बाद जयपुर के रामलीला मैदान में रैली होने जा रही है। राहुल गांधी की आज यह तीसरी रैली है।

सूत्रों के अनुसार इस मौके पर बीजेपी के पूर्व नेता घनश्याम तिवाड़ी, झुंझुनू से सांसद संतोष अहलावत, बीजेपी के पूर्व मंत्री सुरेंद्र गोयल, 12 निर्दलीय विधायक और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल मंच साझा करेंगे।

इनमें से घनश्याम तिवाड़ी कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे। उनके साथ ही झुंझुनू से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर 2014 में सांसद बनी संतोष अहलावत और पिछली वसुंधरा सरकार में मंत्री रहे सुरेंद्र गोयल कांग्रेस का दामन थाम लेंगे।

साथ ही साथ प्रदेश में दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान निर्दलीय चुनकर पहुंचे 12 विधायक कांग्रेस को समर्थन देने के लिए राहुल गांधी के साथ मंच साझा करेंगे।

सबसे बड़ा सियासी घटनाक्रम हनुमान बेनीवाल के रूप में सामने आने वाला है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल इस मौके पर राहुल गांधी के साथ मंच पर नजर आएंगे।

सूत्रों के मुताबिक बेनीवाल और कांग्रेस के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर गठबंधन होने जा रहा है। नागौर, बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर, सीकर, चूरू, अजमेर समेत कई जिलों में गठबंधन को लेकर साझेदारी की जा सकती है।

इन 12 निर्दलीय विधायकों में सबसे चौंकाने वाला नाम ओमप्रकाश हुडला का है, जिनको राजनीतिक रूप से बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा का तगड़ा प्रतिद्वंदी माना जाता है।

ओम प्रकाश हुडला को लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने दिनभर मशक्कत कर जुड़ने के लिए मना लिया है, उनकी पत्नी को दौसा से टिकट दिया जा सकता है।