Women sarpanch Chandu devi from jodhpur osiya khetasar
Women sarpanch Chandu devi from jodhpur osiya khetasar

-कांग्रेस की नेता दिव्या मदेरणा द्वारा कुर्सी से उतारकर जमीन पर बिठाए जाने से आहत और तनाव में हैं सरपंच चंदू देवी।

Jaipur news.

दो दिन पूर्व ओसिया के खेतासर गांव में ओसियां की कांग्रेस की विधायक दिव्या मदेरणा द्वारा धन्यवाद सभा में खेतासर सरपंच चंदूदेवी को भरी सभा में कुर्सी से उठाकर नीचे बैठाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

इस मामले पर मंगलवार को जोधपुर में समस्त सरपंच संघ की मीटिंग हुई। इस बैठक में कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा द्वारा महिला सरपंच के साथ किए गए अपमानित बर्ताव को गलत मानते हुए विधायक दिव्या मदेरणा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है। इसके साथ ही इस पूरे मामले में अब सरपंच चंदू देवी का रिकॉर्डिंग वीडियो बयान सामने आया है। देखिए क्या कहती हैं सरपंच-

किसान नेता यहां से लड़ेगा चुनाव
सरपंच चंदू देवी ने कहा कि वो एक ग्रामीण परिवेश की सरल महिला हैं, वो ज्यादा राजनीति नहीं जानती, ग्रामीण लोगों ने उन पर दबाव बनाया और कहा कि आप सरपंच है इसलिए आप कुर्सी पर बैठे और तब वो कुर्सी पर बैठी।

इस दौरान विधायक दिव्या ने उनसे इशारा करके नीचे बैठने के लिए कहा जिस पर उन्होंने उनकी बात मानते हुए भरी सभा मे नीचे जाकर बैठ गईं, पूरी सभा के दौरान में नीचे ही बैठी रहीं।

महिला सरपंच चंदूदेवी का कहना है कि वो सरपंच बनने से पहले बीजेपी से जुड़ी हुई हैं, और उनके पति बीजेपी से जुड़े हुए हैं। शायद यही कारण रहा होगा कि कांग्रेस की विधायक दिव्या ने मुझे नीचे बैठने के लिए कहा होगा।

सरपंच चंदू देवी ने बताया कि विधायक एक महिला है और वो भी अपने क्षेत्र की महिला जनप्रतिनिधि हैं, मुझे समझ नहीं आ रहा कि कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने उनके साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया, लेकिन दिव्या के इस व्यवहार के कारण वो भारी तनाव में हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को ही धन्यवाद सभा के दौरान कुर्सी पर बैठी कांग्रेस की विधायक दिव्या मदेरणा ने सरपंच चंदू देवी को तब सामने जाकर जनता के बीच बैठने को कह दिया था, जब जनता के द्वारा सरपंच चंदू देवी को दिव्या मदेरणा के बराबर लगी हुई कुर्सी पर बैठने का आग्रह किया।

जब महिला सरपंच चंदूदेवी जाकर कुर्सी पर बैठी, तो दिव्या मदेरणा ने सरपंच को वहां से उठकर सामने बैठने को कहा। इसके बाद यह विवाद शुरू हुआ, जो थमने का नाम नहीं ले रहा है।

गौरतलब है कि विधायक दिव्या मदेरणा कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे परसराम मदेरणा की पोती हैं। इनके पिता महिपाल मदेरणा भंवरी देवी अपहरण और हत्याकांड में जेल में बंद हैं।