Rafale deal in supreme court
rafale aircraft deal scam

नई दिल्ली।

बीते 2 साल से लगातार भारत में सियासी हमलों के चलते घोटाले के लिए चर्चित रहा फ्रांस का अत्याधुनिक जंगी जहाज राफेल (Rafale) विमान भारत को जल्द मिल सकता है।

फ्रांस सरकार के सूत्रों के मुताबिक यदि भारत और पाकिस्तान के बीच में युद्ध (war) की संभावना बनती है, तो फ्रांस सरकार (France Govt) भारत को केवल 3 घंटे के भीतर राफेल की डिलीवरी कर देगी।

फ्रांस विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार यदि भारत सरकार युद्ध की स्थिति से निपटने के लिए राफेल विमान की मांग करती है, तो सरकार इसकी भारत को अगले 3 घंटे के भीतर भीतर डिलीवरी करके भारत में पहुंचा भी देगी।

आपको बता दें कि कल सुबह 3:30 बजे भारतीय सेना के द्वारा पाकिस्तान में स्थित जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर हमला करने और वहां पर 350 के करीब आतंकवादियों को मारने के बाद पाकिस्तान ने आज सुबह अपने फाइटर प्लेन से भारत में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने का प्रयास किया।

भारत के द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई और पाकिस्तान के एक जंगी जहाज को उड़ा दिया गया। इस दौरान भारत का mig21 भी लापता हो गया। बताया जा रहा है कि उसमें विंग कमांडर अभिनंदन मौजूद थे, जिनके बारे में अभी तक पर सरकार को कोई जानकारी नहीं है।

दोनों देशों की सीमाओं पर यदि हालात बने हुए हैं। भारत सरकार ने कई एयरपोर्ट्स को वायु सेना के हवाले कर दिया है। राजस्थान, गुजरात, पंजाब और जम्मू कश्मीर की पाकिस्तान से लगती हुई सीमा पर बीएसएफ की जबरदस्त निगरानी बनी हुई है।

इस बीच पाकिस्तान में भी कराची, इस्लामाबाद समेत कई एयरपोर्टस को खाली करके हुए सेना के हवाले कर दिया है। अंतराष्ट्रीय दबाव के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ वार्ता करने की अपील की है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।