jobs govt sector
jobs govt sector

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस की यह सरकार युवा विरोधी है। आरक्षण का कानून बन चुका है, लेकिन आचार संहित से पहले तमाम काम कर भी आरक्षण को नोटिफिकेशन जारी नहीं कर धोखा दे रही है।

भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की है, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अभी तक गाईड लाईन और नोटिफिकेशन जारी नहीं करके प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। जबकि देशभर में भाजपा शासित राज्यों के युवाओं को इसका लाभ मिल रहा है।

पार्टी ने कहा कि इस समय रेलवे, एनटीपीसी और नेट के लिए आवेदन किये जा रहे है। इन आवेदनों के लिए प्रदेश के युवा आर्थिक आधार पर प्रमाण-पत्र लेने के लिए चक्कर लगा रहे है। तहसीलदार से लेकर सचिवालय तक चक्कर लगा रहे युवाओं को कहीं से आशा की किरण नजर नहीं आ रही है।

कांग्रेस पार्टी राजनीतिक विद्वेष के चलते केन्द्र सरकार द्वारा दी गई सुविधाओं से युवाओं को वंचित रखने का प्रयास कर रही है। विभिन्न नौकरियों के आवेदनों के लिए तथा विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश के आवेदन के लिए युवाओं को आर्थिक आधार पर प्रमाण-पत्र की आवश्यकता है। जिससे वे अपने अधिकारों का समुचित उपयोग कर सकें।

-विज्ञापन -

सरकार को इस विषय को गम्भीरता से लेकर डीओपी के माध्यम से यथाशीघ्र सभी विभागों को आर्थिक आधार पर आरक्षण का नोटिफिकेशन भिजवाना चाहिए। साथ ही युवाओं को तुरन्त राहत पहुंचाने के लिए इस काम के लिए विशेष अधिकारियों की नियुक्ति भी करनी चाहिए।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।