nationaldunia

-राजस्थान विधानसभा चुनाव का रण
जयपुर।
राजस्थान में इस साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी टिकट बंटवारे को अंतिम रुप देने में लगी है। प्रदेश कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी की ओर से संभावित उम्मीदवारों के टिकटों को लेकर स्क्रीनिंग कमेटी की एक्सरसाइज जारी है।

बताया जा रहा है कि स्क्रीनिंग कमेटी अपनी पहली सूची 8 अक्टूबर तक कमेटी राहुल गांधी को सौंप देगी। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार करीब 50 सीटों पर नामों का पैनल तैयार कर लिया गया है। राहुल गांधी से अप्रुव्ड करवाने के बाद नवरात्र में 15 अक्टूबर के बाद कभी भी पहली लिस्ट जारी होने की संभावना है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से पहली लिस्ट में 50 से ज्यादा उम्मीदवार के नाम होने की संभावना है। इस सूची में अधिकतर मौजूदा विधायक और गैर विवादित सीटों से जुड़े नाम होंगे। पार्टी का मानना है कि किसी तरह का विवाद नहीं हो, इसके लिए यह पहली सूची निर्वावाद सीटों और उम्मीदवारों की जारी की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार पहली सूची में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, रामेश्वर डूडी, सीपी जोशी सरीखे उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा सकता है। इसके अलावा जहां पर जातीय समीकरणों के साथ उम्मीदवार तय होते हैं, वहां के भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा इस पहली सूची में हो जाएगी।

-विज्ञापन -

इधर, सोशल मीडिया में बार-बार फर्जी सूचियां जारी होने के बाद पार्टी ने कड़ा ऐतराज जताया है। बताया जा रहा है कि जिन लोगों की ओर से फर्जी सूची जारी की जा रही है, उनको लेकर पार्टी सख्त रवैया अपना सकती है। पार्टी का कहना है कि अभी ना तो हुए कोई पैनल तैयार किया गया है और ना ही किसी को तैयारी करने की सूचना दी गई है।

प्रदेश संगठन का कहना है कि आखिर फिर मीडिया में ऐसी लिस्ट तैयार होने की झूठी खबरे कौन चलवा रहा है? पार्टी के अनुसार अभी तक प्रदेश इलेक्शन कमेटी तक का गठन नहीं हुआ है। अब तक सिर्फ सह प्रभारी और सर्वे रिपोर्ट पर डिस्कशन जारी है। पार्टी के द्वारा करवाया जा रहे अंतिम और तीसरे सर्वे की रिपोर्ट आनी अभी भी शेष है।

राजनीतिक खबरों के लिए www.nationaldunia.com हमारे साथ बने रहिए। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें PAYTM नंबर 9828999333 पर आर्थिक मदद भी कर सकते हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।