Police station Renwal Jaipur Rajasthan
Police station Renwal Jaipur Rajasthan

Jaipur news.

पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर समय समय पर सवाल उठते रहते हैं, लेकिन जब देश के सबसे बड़े प्रधान, यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मामले को लेकर भी पुलिस गंभीर नहीं हो तो सवाल उठने लाजमी हैं।

सोशल मीडिया पर एक बेहद गंभीर मामला सामने आया है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो डालने को लेकर। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके द्वारा जयपुर ग्रामीण रेनवाल के थाने में एफआईआर दर्ज करवाने के लिए लिखा, लेकिन दर्ज नहीं की गई।

आखिर उनको राज्य के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग के यहां गुहार लगानी पड़ेगी, तब जाकर थाने में एफआइआर दर्ज की गई। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता भवानी शंकर पुत्र भागसिंह गढ़वाल, जोकि रेनवाल के तुर्कियावास गांव के रहने वाले हैं। उनके द्वारा प्राथमिकी रेनवाल थाने में दी, लेकिन उनको थाने के द्वारा टरकाया गया। उन्होंने पुलिस महानिदेशक को शिकायत की, जिसके बाद थाने में मामला दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

एफआईआर में शिकायतकर्ता भवानी शंकर ने लिखा है कि उनकी फेसबुक आईडी पर 5 नवंबर 2018 को दोपहर में 12:22 बजे पर एक facebook user सुरेंद्र शर्मा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अश्लील फोटो बनाकर पोस्ट की गई। जिस पर 295 like, 93 comments और ढाई हजार share किए गए। (फ़ोटो की अश्लीलता के चलते यहां अपलोड नहीं की जा सकती)

उसी फेसबुक आईडी पर 13 नवंबर 2018 को 21:27 बजे पर प्रधानमंत्री की असली फोटो बनाकर पोस्ट की गई, जिस पर 18 like, चार comments, एक share मिला।

आईडी पर 13 दिसंबर 2018 को 13:08 बजे पर सुरेंद्र शर्मा द्वारा सोशल मीडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक लड़की के साथ अश्लीलता करते हुए दिखाया गया है, लिखा ‘सोनम गुप्ता को पकड़ लिया आखिर’ अश्लील फोटो बनाकर पोस्ट कर दी गई। जिस पर 933 like, 154 comments, 305K शेयर मिले। (फ़ोटो की अश्लीलता के चलते यहां अपलोड नहीं की जा सकती)

इसी फेसबुक आईडी पर 29 दिसंबर 2018 को 22:59 बजे पर thakur thakurji द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक गधे पर फोटो सेट करके उसके ऊपर लिखा, ‘सिर्फ एक सवाल है क्या मैं गधा हूं’, फोटो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट कर दी गई।

उपरोक्त फेसबुक आईडी पर 9 जनवरी 2019 को 7:51 बजे जयसिंह चांदोलिया द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गधे पर फोटो सेट करके उसपर लिखा ‘सिर्फ एक सवाल क्या मैं गधा हूं’? फोटो बनाकर फेसबुक आईडी पर पोस्ट कर दी। जिस पर 53 like, 16 comments, एक share किया गया। (फ़ोटो की अश्लीलता के चलते यहां अपलोड नहीं की जा सकती)

FIR में दर्ज किया गया है कि जयसिंह चांदोलिया के मोबाइल नंबर 70232 04932 हैं, और वह आमेर क्षेत्र का निवासी है। शिकायतकर्ता ने लिखा है कि अश्लील post, like और share करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए, अन्यथा वह खुद न्यायालय में चुनौती देंगे।

इसके साथ उन्होंने 4 पेज भी सलंग्न किये हैं, जिनमें दो अश्लील पोस्ट की फ़ोटो है। एक में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक लड़की के साथ अश्लील करते हुए एडिट फोटो भी है। और एक पीएम मोदी की फ़ोटो गधे के साथ सेट की हुई है।

जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद एफआईआर नंबर 7/A-19/4510, जो कि 6 मार्च 2019 को दर्ज की है। थाने ने लिखा है कि परिवादी भवानी शंकर रेनवाल द्वारा रेनवाल थाने फोटोज के धारा 154(3) सीआरपीसी के तहत धारा 67 IT एक्ट का पाया गया है। जांच पुलिस निरीक्षक रामेश्वर बगड़िया को सौंपी गई है, जो कि सांभर लेक थानाधिकारी हैं। मामले की जांच कर रहे हैं।

भवानी शंकर ने बताया कि इस मामले पर रेनवाल पुलिस लीपापोती करना चाह रही थी, लेकिन जयपुर ग्रामीण सांसद और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ और आमिर के विधायक सतीश पूनिया को दखल देकर उनके द्वारा पुलिस अधीक्षक कपिल गर्ग के समक्ष आपत्ति करने पर मामला दर्ज किया गया।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।