-महिला कांग्रेस ने प्रियंका गांधी पर अभद्र टिप्पणियों पर आक्रोश जताया, पुलिस कमिश्नर ने संजय सर्किल पुलिस थाना एवं साइबर क्राइम थाना को भेजी शिकायत
जयपुर।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी के बारे में सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणियों को लेकर महिला कांग्रेस ने गहरा आक्रोश जताया है।

प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती ने सोमवार को यहां पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव से पुलिस कमिश्नरेट में मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन दिया और दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के निर्देश पर आज देश की सभी राजधानियों में महिला कांग्रेस की राज्य इकाईयों ने यह कदम उठाया है।

प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती ने इस अवसर पर कहा कि भारतीय समाज एवं संस्कृति में नारी की गरिमा और सम्मान सर्वोपरि है।

प्रियंका मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग, प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत सौंपी 1

लेकिन आज कुछ अराजक तत्व सोशल मीडिया के जरिये राजनीति में स्थान बना रहीं महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं जो कि बहुत शर्मनाक हरकत है।

रेहाना रियाज ने कहा कि कुछ ताकतें कांग्रेस पार्टी की महिला नेत्रियों पर जिस तरह अमर्यादित हमले कर रही हैं वह निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी देश की ऊर्जावान एवं प्रखर राजनेता हैं और उनके एआईसीसी महासचिव बनकर सक्रिय राजनीति में पर्दापण से कुछ ताकतें बौखला गई हैं।

ट्वीटर पर ऐसी ताकतों ने पिछले दिनों प्रियंका गांधी के लिए जो अशोभनीय टिप्पणियां की हैं, वह समस्त महिलाओं का अपमान है। रेहाना रियाज ने कहा कि ऐसे अराजक लोगों के खिलाफ आईपीसी एवं साइबर क्राइम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ये अभद्र टिप्पणियां महिला की गरिमा भंग, उत्पीड़न, मानहानि, दुराचरण जैसे गंभीर अपराध की श्रेणी में आती हैं।

इसी मांग को लेकर प्रदेश महिला कांग्रेस ने आज जयपुर के पुलिस कमिश्नर को परिवाद के रूप में शिकायत सौंपकर एफआईआर दर्ज कर दोषी व्यक्तियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।

रेहाना रियाज ने कहा कि इस शिकायत को पुलिस कमिश्नर ने शहर के संजय सर्किल पुलिस थाना एवं साइबर क्राइम थाना को जांच एवं आगामी कार्यवाही के लिए भेजा है।

महिला कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा था कि उन्हें स्टेशन रोड स्थित पीसीसी कार्यालय में सोशल मीडिया पर हुई इस अशोभनीय हरकत की जानकारी मिली।

इसलिए पुलिस कमिश्नर ने क्षेत्राधिकार के दृष्टिगत यह शिकायत संजय सर्किल पुलिस थाना को भेजी है।

प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव एवं प्रवक्ता एडवोकेट ललिता संजीव महरवाल ने बताया कि एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया पर की गई अभद्र टिप्पणियां भारतीय दंड संहिता की धारा 509, 501, 499, 354 ( ए), 294 सपठित 66 ( ए) एवं साइबर क्राइम के अंतर्गत आईटी एक्ट की धारा 67 एवं 67 (ए) के अंतर्गत दंडनीय अपराध है।

आईपीसी के तहत यह कृत्य मानहानि, दुराचरण, महिला उत्पीड़न, दूषित शब्दों से महिला की गरिमा भंग का गंभीर अपराध बनता है।

पुलिस कमिश्नर से मुलाकात के समय पीसीसी सचिव रीटा सिंह चैधरी एवं शारदा साध, प्रदेश महिला कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष रेखा लोहिया, सुमन गुर्जर प्रदेश महासचिव अनीता शर्मा, ममता पलसीकर, शर्मिला यादव, संतोष जाखड़, तारा बेनीवाल, प्रदेश सचिव वीरजा जावा, अवनी सिंह चौधरी, माया बैरवा, रीना मामरोट सहित जयपुर शहर जिला अध्यक्ष मंजूलता मीणा, जयपुर देहात जिला अध्यक्ष कविता गुर्जर एवं सोमवती मीणा के अलावा रानी झा, मारूति नंदन और जयपुर शहर एवं देहात इकाई की बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।

प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकारणी की बैठक कल

राजस्थान प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिलाध्यक्षों की संयुक्त बैठक मंगलवार, 5 फरवरी को दोपहर 1 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय इंदिरा गांधी भवन पर प्रदेश अध्यक्ष रेहाना रियाज चिश्ती की अध्यक्षता में बुलाई जाएगी।

बैठक की मुख्य अतिथि अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की प्रभारी महासचिव नीतू वर्मा सोईन होंगी। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस के मिशन-25 को सफल बनाने पर मुख्य रूप से विचार विमर्श किया जाएगा।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।