पिंकी प्रधान आशिक की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल लिव इन रिलेशनशिप में रही!

बाड़मेर। ‘पिंकी प्रधान’ उर्फ समदड़ी पंचायत समिति प्रधान पिंकी चौधरी अपने आशिक अशोक चौधरी की तीसरी पत्नी बनने से पहले एक साल से ज्यादा लिव इन रिलेशनशिप में रह चुकी है।

इस बात की जानकारी पुलिस के द्वारा की गई उस खोजबीन में सामने आई, जो पिंकी के 20 अगस्त को गायब होने पर समदड़ी थाना में उसके पिता की ओर से लापता होने का मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

हालांकि, मामला महिला का और राजनेता का होने के कारण बाद में पुलिस ने केवल 3 दिन में पिंकी को खोज निकाला था, किन्तु फिर भी पुलिस के द्वारा सभी पहलुओं पर पड़ताल की गई। बाद में घरवालों की सहमति पर पिंकी की फ़ाइल पुलिस ने भी बन्द कर दी है।

किन्तु पुलिस की ओर से जो कुछ बताया गया, उसमें सामने आया है कि इससे पहले ही पिंकी अपने दावे के अनुसार एक साल से अपने प्रेमी अशोक के साथ लिव इन में रह चुकी है।

पिंकी चौधरी के लोगों को कई रूप देखने को मिले हैं। जैसे प्रधान बनने के दौरान एक सभ्य औरत के तौर महज 21 साल की आयु में लोकतंत्र का हिस्सा बन वोट मांगने वाली नई नवेली दुल्हन, जो समाज के सामने हाथ जोड़कर पेश आई थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि आज समाज की अन्य औरतों को बताना पड़ता है कि पिंकी का कदम गलत है। यह भी बताना पड़ता है कि इससे सोसायटी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जिन लोगों ने पिंकी को कम उम्र और पढ़ी लिखी होने के कारण वोट दे उम्मीद जताई थी, उनको सहसा विश्वास ही नहीं हो रहा है कि कोई बहु ऐसा भी कर सकती है।

यह भी पढ़ें :  CAA के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, वामपंथी वकील इंद्रा जयसिंह और मुस्लिम संगठन PFI ने 120 करोड़ देकर भड़काए थे दंगे

लेकिन यह भी सामने आया है कि पिछले 1 साल से पिंकी चौधरी का पति अर्चन चौधरी बाड़मेर में नहीं रहता था वह कारोबार के सिलसिले में हैदराबाद से रहा था और इस दौरान अक्सर इनके चौधरी अपने प्रेमी को चौधरी के साथ जोधपुर और बाड़मेर में रह रही थी।

पुलिस के द्वारा की गई पड़ताल में भी यह बात सामने आई है और खुद पिंकी चौधरी ने भी स्वीकार किया था कि वह लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी और अपने प्रेमी अशोक चौधरी के साथ रहना चाहती है।

हालांकि पिंकी चौधरी के वापस लौटने के बाद समाज के बड़े बुजुर्गों की एक बैठक में उसका तलाक हो गया। बाद में उसने कोर्ट में लव मैरिज कर ली। अब पिंकी चौधरी अपने नए पति अशोक चौधरी की तीसरी पत्नी बन कर खुश है।