देश के ‘सबसे असरदार विधायक’ की श्रेणी में शामिल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां:- सर्वे

एशिया पोस्ट-50 उम्दा विधायक सर्वे में देश के ‘सबसे असरदार विधायक’ की श्रेणी में शामिल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां

The Fame India-एशिया पोस्ट “50 उम्दा विधायक” सर्वे-2020 में विधायकों की लोकप्रियता, कार्यशैली, प्रतिबद्धता, सामाजिक सरोकार, प्रभाव, जनता से जुड़ाव, मिलनसार एवं शालीन व्यक्तित्व, जनहित के कार्य, सामाजिक छवि, शून्यकाल, प्रश्नकाल एवं ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, विशेष उल्लेख प्रस्ताव, प्रस्तुत विधेयक,बहस,विधानसभा में उपस्थिति, विधायक निधि के खर्च आदि के विश्लेषणात्मक रिपोर्ट के आधार पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं आमेर विधायक डॉ. सतीश पूनियां को पूरे देश में ‘सबसे असरदार विधायक’ की श्रेणी में शामिल किया है।


प्रदेशभर से भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन डॉ. सतीश पूनियां को सोशल मीडिया एवं फोन के माध्यम से बधाई दे रहे हैं।


उल्लेखनीय है कि, समाज के लिये बेहतर करने वालों को प्रोत्साहित करने का काम रहे फेम इंडिया-एशिया पोस्ट ने देशभर के विधायकों के बारे में सर्वे करवाया है और उम्दा 50 विधायकों को प्रकाशित करने का निर्णय लिया है।


इस सर्वे में कुल 3958 विधायकों पर सर्वे हुआ है, जिसमें 50 विभिन्न श्रेणियों को निर्धारित किया गया है है। ये सर्वे मुख्यत स्टेक होल्ड, ऑनलाइन और डाटा एनालिलिस पर आधारित हैं।

विधायकों का लेखा-जोखा, उनके द्वारा प्रस्तुत प्रस्तावों, विधेयकों और उनकी सदन में बहस में भागीदारी आदि का गहन अध्ययन कर 50 प्रमुख उम्दा विधायकों की सूची तैयार की गई है।


इस सर्वे में विधायकों का चयन उनकी लोकप्रियता, कार्यशैली, प्रतिबद्धता, सामाजिक सरोकार, अपने व्यक्तित्व एवं कार्यशैली से आमजन पर प्रभाव एवं जुड़ाव, जनहित के कार्य, छवि के साथ ही शून्यकाल, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, प्रस्तुत विधेयक, बहस, विधानसभा में उपस्थिति, विधायक निधि के खर्च आदि के विश्लेषणात्मक रिपोर्ट के परिणामों को शामिल कर किया गया।

यह भी पढ़ें :  भाजपा ने गहलोत सरकार पर लगाया तुष्टिकरण करने का आरोप, तबलीगी जमात का कॉलम हटाए जाने पर हमलावर हुई पार्टी

विधानसभा से उपलब्ध डाटा, आमजन की राय, मीडिया रिपोर्ट्स, सोशल मीडिया पर सक्रियता सहित विभिन्न क्षेत्रों के प्रबुद्ध लोगों की राय को सर्वे में शामिल किया गया है।