32 C
Jaipur
रविवार, जुलाई 12, 2020

सोनिया के नेतृत्व में यूपीए की सरकार ने 10 साल तक देश के सम्मान, गरिमा और हितों के साथ खुलेआम समझौता किया

- Advertisement -
- Advertisement -

चीन और भारत के साथ तनाव के बीच केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस की अध्यक्षा सोनियां गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर तीखा हमला किया है।

शेखावत ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में ‘नेशनल दुनिआ’ के संपादक ‘रामगोपाल जाट’ के साथ खास बातचीत करते हुए सभी सवालों के विस्तार से जवाब दिया।

जोधपुर के सांसद और मोदी सरकार में कैबिनट मंत्री शेखावत ने अशोक गहलोत द्वारा मोदी सरकार पर हमला करने की बात का जवाब देते हुए खुलकर बात की। इसके साथ ही पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और पाकिस्तान को नदियों का पानी रोके जाने पर भी विस्तार से जवाब दिए। देखिये सभी सवालों के जवाब—

सवाल: अशोक गहलोत ने कहा है कि मोदी सरकार चीन के साथ झड़प और इसके बाद मोदी की चुप्पी ने देश की गरिमा के साथ खिलवाड़ किया है?

जवाब: यूपीए के 10 साल के शासनकाल में देश की गरिमा के साथ, देश के हितों के साथ, देश के सम्मान के साथ समझौता करना कांग्रेस का काम रहा है।

पूरे देश ने देखा कि किस तरह से हमारे दुश्मन देश कम्युनिस्ट पार्टी और चीन के साथ कांग्रेस का समझौता किया हुआ है, उनको यह भी याद रखना चाहिए कि देश के दुश्मनों की पार्टी ने कांग्रेस को जो पैसा दिया, वो किस उद्देश्य से दिया है।

अशोक गहलोत के बयान पर बोला कि भारत की छवि एक कमजोर देश की बनी हुई थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजबूत नेतृत्व देते हुए देश को सशक्त किया है। परिणाम यह हुआ कि भारत की भूमि से और भारत के बाहर से भी किसी दुश्मन को बर्दास्त नहीं करेंगे।

हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया, एयर स्ट्राइक किया और पाकिस्तान को एक सीधा संदेश भेजा। उस संदेश में साफ कहा गया कि यह देश अब नेहरू का देश नहीं है, यह देश 2020 का देश है, देश मोदी का देश है।

यदि कोई देश से अपेक्षा करता है कि हमारे रिश्ते खराब होते हैं, तो समय आने पर जनता जवाब मांग लेगी कि कौन लोगों ने देश की अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया था। ठीक वही स्थिति चीन के साथ में है।

जिस तरह से नेहरू के जमाने में समझौता किया गया और बारंबार हमारी जमीन पर चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया।

मोदी की समक्ष सरकार बनी है, प्रश्न करती है, पेट्रोलिंग करती है, इनफ्रास्ट्रक्चर बनाती है, तो इससे देश के दुश्मनों को दर्द हुआ है तो इससे अशोक गहलोत को तकलीफ क्यों होता है?

सवाल: देश में लोक डाउन के दौरान दुनिया के बाजार में कच्चे तेल के भाव गिरने के बाद भी भारत में बढ़ रहे हैं, क्या यह मोदी सरकार की असफलता नहीं है?

जवाब: पेट्रोल के दाम बढ़े हैं, लेकिन यह इंटरनेशन मार्केट से तय होता है। पर यह जिम्मेदारी राज्य सरकारों की अधिक है। हमारे पड़ोसी हरियाणा और गुजरात में सस्ता डीजल और पेट्रोल मिल रहा है।

केंद्र सरकार के बजाए राज्य सरकारों को टैक्स अधिक होता है, इसलिए सभी सरकारों को टैक्स कम करना चाहिए, पर राजस्थान में महंगा क्यों हुआ है? इसका जवाब खुद अशोक गहलोत को देना चाहिए।

सवाल: जल को लेकर भारत में काफी दिक्कतें हो रही हैं?

जवाब: देश का जो पानी है, जो तीन नदियों का पानी पाकिस्तान को देने के बाद भारत को मिल रहा है, उसका छोटी नदियों का पानी भी पाकिस्तान को दिया जाता रहा है।

एक साल पहले हमारे 132 बांधों में जितना पानी था, उससे 56 फीसदी अधिक है। मोदी के नेतृत्व में जल समृद्ध बनाने का बीड़ा उठाया है, हर घर को नल से शुद्ध पानी देने का काम किया जाएगा।

सवाल: कहा जा रहा है कि कैलाश चौधरी को हटाकर हनुमान बेनीवाल को मंत्री बनाया जाएगा, जिसमें आप ही मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं?

जवाब: यह सब काम कांग्रेस में होता है और इस तरह का सिगूफा कांग्रेस जैसे किसी दल का ही छ़ोा गया है। इसके साथ ही मीडिया यूनिवर्सिटी की अफवाह अधिक प्रतीत होती है। कैलाश चौधरी के पद जाने की खबरें बेबुनियाद और अर्थहीन हैं।

सवाल: पाकिस्तान को आज भी पानी जा रहा है, जबकि मोदी सरकार पिछले 6 साल से पड़ोसी देश को जाता हुआ पानी नहीं रुक रहा है?

जवाब: दुनिया का सबसे बड़ा जल समझौता भारत—पाकिस्तान के साथ है। हमारे बीच साल 1965, 1971 और 1999 के करगिल की लड़ाई के बाद भी आतंकवाद की हर दिन होने वाली लड़ाई भी होती रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ‘खून और पानी एक साल नहीं बहेगा’, इसलिए हम अब उसी नीति पर काम करने पर बल दिया है।

भारत और पाकिस्तान के साथ जल समझौता है, जिसके अनुसार पाकिस्तान को झेलम, चैनाब और सिंधु नदी मिली। इसी समझौते में रावी, व्यास और सतलुज भारत को मिली।  

भारत को 33 फीसदी पानी मिला, जबकि 66 प्रतिशत पाकिस्तान को मिला। नेहरू के समय में देश के हितों के साथ ऐसा समझौता क्यों किया गया? किंतु इसके साथ ही इन नदियों की कुछ सहायक नदियां हैं, जो प्राकृतिक तौर पर भारत को मिलना चाहिए था।

यह पानी आजतक पाकिस्तान को जाता रहा, इसको रोका क्यों नहीं गया, इसपर भी कोई जवाब नहीं है। लेकिन अब इसको लेकर भी काम किया जा रहा है और ऐसा पानी अब पाकिस्तान को नहीं दिया जाएगा।

मोदी ने तय किया है कि भारत के किसान के हितों का पानी, भारत के खेतों का पानी, भारत की बिजली बनाने का पानी भारत का पानी की एक बूंद भी पाकिस्तान को न जाए, इसको सुनिश्चत करने का काम किया जा रहा है।

सवाल: कितना पानी आज की तारीख में भारत से पाकिस्तान को जा रहा है?

जवाब: अभी कितना पानी भारत के पास है और कितना पाकिस्तान को जा रहा है, इसके लिए स्पष्ट आंकड़े नहीं हैं, क्योंकि यह बरसात के साथ ही आंकड़े बदलते रहते हैं। किंतुू इतना तय है कि अब भारत के हिस्से का पानी किसी भी सूरत में पाकिस्तान को नहीं जाएगा।

सवाल: जोधपुर एम्स में भर्ती में घपले के आरोप लगे हैं?

जवाब: जोधपुर एम्स में हुई भर्ती गड़बड़ी करने वालों को सजा मिलनी चाहिए, सख्त सजा मिलनी ही चाहिए, इसमें कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

सवाल: वर्चुअल रैलियों से क्या भाजपा जनता तक पहुंचने का काम पूरा कर पाएगी?

जवाब: वर्चुअल रैलियों के माध्यम से भाजपा ने प्रत्येक कार्यकर्ता के साथ जुड़ाना इस कोरोना वायरस की महामारी के दौर में चिंता के साथ समझा, लेकिन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वर्चुअल रैलियों का कार्यक्रम किया और आज हम यह काम करने वाले दुनिया के पहले दल बन गए हैं।

सरकार के एक साल पूरा होने पर देश में 100 वर्चुअल रैलियों का कार्यक्रम रखा गया, जिसमें से 3 रैलियां राजस्थान के लिए निर्धारित की गईं। पहली रैली में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के साथ 65 लाख लोग जुड़े, दूसरी रैली में जेपी नड्डा ने की, जिसमें भी 70 लाख लोगों के साथ जुड़ाव रहा।

इसके साथ ही कहा कि उदयपुर, कोटा और अजमेर के तीन संभाग के लोगों के साथ जड़ने पर एक करोड़ लोगों के साथ जुड़ने का भी दावा किया है। उन्होंने खुशी जताई कि इस नये प्लेटफॉर्म पर लोग जुड़ रहे हैं और इस काल को भाजपा ने अवसर में बदला है।

- Advertisement -
सोनिया के नेतृत्व में यूपीए की सरकार ने 10 साल तक देश के सम्मान, गरिमा और हितों के साथ खुलेआम समझौता किया 3
Ram Gopal Jathttps://nationaldunia.com
नेशनल दुनिआ संपादक .

Latest news

लखनऊ सीएमओ कार्यालय सील, अकाउंटेंट का कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ, 12 जुलाई (आईएएनएस)। लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय को सील कर दिया गया है। यहां के एक अकाउंटेंट का कोरोनावायरस परीक्षण...
- Advertisement -

खिलाड़ियों ने अमिताभ के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

नई दिल्ली, 12 जुलाई (आईएएनएस)। कई खिलाड़ियों ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोविड-19 पॉजिटिव आने पर उनके स्वस्थ...

सभी से आग्रह करता हूं शांत रहें और पैनिक न करें : अभिषेक बच्चन

मुंबई, 12 जुलाई (आईएएनएस)। अभिनेता अभिषेक बच्चन ने रविवार की सुबह इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए अपने प्रशंसकों को इस बात की जानकारी दी...

अमिताभ बच्चन के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना और कामना

भोपाल, 12 जुलाई (आईएएनएस)। फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से उनके प्रशंसक चिंतित है। प्रशंसकों ने जहां मंदिरों में प्रार्थना...

Related news

हर 100 साल में आती है महामारी, 1720, 1820, 1920 और अब 2020 में भयानक Covid-19

रामगोपाल जाट कोरोना वायरस की चपेट में अब पूरी दुनिया आ चुकी है। सबसे ज्यादा करीब 5500 मौतें चीन में हुई है। चीन के एक...

Video: अनशन पर बैठे किसान नेता रामपाल जाट और दूसरे किसान

जयपुर। चना खरीद को लेकर सरकार के तमाम प्रयास के बावजूद तय सीमा तक भी चना नहीं खरीदने के...

विश्लेषण: पानी के बाहर मछली की तरह छटपटाती वसुंधरा और वजूद ढूंढ़ते उनके खेमे के नेता!

रामगोपाल जाट "मछली जल की रानी है, जीवन उसका पानी है, हाथ लगाओ डर जाएगी, बाहर निकालो मर जाएगी......"

हनुमान बेनीवाल बनेंगे मोदी कैबिनेट में मंत्री, रालोपा का होगा भाजपा में विलय!

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी...
- Advertisement -