डॉ सुधीर डेहरिया को लोग क्यों कह रहे हैं भगवान?

डॉ सुधीर डेहरिया को लोग क्यों कह रहे हैं भगवान?
डॉ सुधीर डेहरिया को लोग क्यों कह रहे हैं भगवान?

नई दिल्ली।
कोरोना वायरस से पीड़ितों की सेवा में जुटे हुए चिकित्साकर्मियों की सेवा को नमस्कार तो खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं, किंतु सोशल मीडिया एक ऐसे डॉक्टर को सलाम कर रहे हैं, जो इन दिनों भगवान का दर्जा पा रहे हैं।

ऐसे ही एक चिकित्सक डॉ सुधीर डेहरिया, जिनकी परिवार समेत फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। भोपाल सीएमएचओ डॉ सुधीर डेहरिया 5 दिनों बाद सोमवार को दोपहर बाद समय निकाल कर अपने परिवार से मिलने घर पहुंचे।

पांच दिन बाद भी आए, किंतु घर के अंदर न जाकर बाहर से परिवार को देख के आ गए, पत्नी ने बाहर ही चाय पिला दी, वहीं से पी और फिर से निकल गए अस्पताल रुपी युद्ध के मैदान में।

डाक्टर्स, जो भगवान की तरह अपनी और अपने परिवार की फिक्र किए बगैर लोगों की जान बचाने में रात दिन लगे हैं। डॉक्टर सुधीर जब घर पहुंचते हैं ​तो परिवारजन बाहर ही आ जाते हैं। पत्नी डॉ प्रीति डेहरिया घर के बाहर मुंडेर पर पांच फिट दूर ही चाय का प्याला रख देती हैं।

चाय पीते हुए ही बेटे प्रखर, देवेश और पत्नी प्रीती से बात करते रहते हैं। करीब 20 मिनट बात करने के बाद वो फिर से अपनी ड्यूटी पर निकल जाते हैं। बता दें डॉ. सुधीर की पत्नी डॉ. प्रीति डेहरिया जेपी अस्पताल में ही मेडिकल ऑफिसर हैं।

यह भी पढ़ें :  मरने वालों की संख्या 19805, डब्ल्यूएचओ ने अमेरिका को चेताया, राजस्थान में चार नए पॉजिटिव आए सामने