नई दिल्ली।

देश दुनिया में प्रसिद्धि ही नहीं, बल्कि Social media platforms instagram followers के मामले में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का कोई सानी नहीं है। मोदी के 34.5 मिलियन, राहुल के केवल 947 लाख (K) फ़ॉलोअर्स हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी से राजनीतिक लोहा लेने का दम भरने वाले कांग्रेस (Congress) के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 35 गुणा पीछे हैं। अन्य नेता भी नरेंद्र मोदी के इर्द गिर्द नहीं फटकते।

Instagram followers में PM मोदी से 35 गुणा पीछे हैं राहुल, विराट कोहली टॉप पर 1

हालांकि, इस मामले में भारत में विराट कोहली के पास कोई नहीं हैं। कोहली के जहां 50.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, वहीं पीएम मोदी के केवल 34.5 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं।

राजनीति हस्तियों, खिलाडियों और हॉलीवुड-बॉलीवुड अभिनेता-अभिनेत्रियों में टक्कर की बात करें तो खिलाड़ी सबसे आगे पाए जाते हैं। भारत में विराट कोहली के बाद सलमान खान (29.8 मिलियन) बॉलीवुड से टक्कर ले रहे हैं, जबकि दीपिका पादुकोण 44.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स के साथ उनसे भी आगे हैं।

Instagram followers में PM मोदी से 35 गुणा पीछे हैं राहुल, विराट कोहली टॉप पर 2

हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर लोपेज के 114 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, जबकि द रॉक के 172 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। विन डीजल के 61.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इसी तरह से सेलेना गोमेज के 168 मिलियन और पंजाबी गायक और अभिनेता दिलजीत दोसांझ के 8.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं।

रॉक स्टार जस्टिन बीबर के 127 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। इधर भारत में मिलियन स्टार कहे जाने वाले भारत के अभिनेता अमिताभ बच्चन के 14 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं।