…जब सतीश पूनियां बैठ गए ज़मीन पर, कार्यकर्ता रह गए आश्चर्यचकित

-भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां की सादगी के मुरीद हुए कार्यकर्ता। हाल ही में सम्पन्न नगर निगम चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को भाजपा के ही एक अन्य कार्यकर्ता द्वारा भितरघात करके हराने का मामला आया सामने।

जयपुर। यूं तो पुराने ज़माने के राजनीतिक दलों के ऊंचे ओहदे पर बैठे नेताओं की सादगी की चर्चा आमतौर पर वयोवृद्ध कार्यकर्ताओं की जुबान पर रहती है, किन्तु जब इस ज़माने में कोई नेता सादगी का परिचय दे तो आश्चर्य हुआ लाजमी है।

भाजपा को कैडर बेस पार्टी माना जाता है, खासकर संघनिष्ठ नेता अमूमन बेहद सादगी से रहते हैं। मगर जब ये ही नेता ऊंचाई पर पहुंच जाते हैं, तब उनके हावभाव भी बदल जाते हैं। लेकिन जब उन्हीं नेताओं में से कोई सत्ता या संगठन में उच्च पदों पर विराजमान नेता सहजता, सादगी, मिलनसारिता का परिचय दें तो आश्चर्य होना ही है।

ऐसा ही आश्चर्यजनक पैदा कर देने वाला मामला सामने आया शनिवार को भाजपा मुख्यालय में, जहां प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां अचानक कार्यकर्ताओं के बीच जाकर ज़मीन पर ही बैठ गए। पार्टी अध्यक्ष को अपने बीच बैठे देख एकबारगी तो कार्यकर्ताओं को अपनी आंखों पर भरोसा ही न हुआ। देखें पूरा वीडियो-

https://www.facebook.com/watch/?v=177332170850442

पार्टी अध्यक्ष डॉ पूनियां ने इत्मीनान से कार्यकर्ताओं की समस्या को सुना और उसके बाद निवारण का आश्वासन भी दिया। दरअसल, हाल ही में हुए नगर निगम चुनाव में अजमेर जिले के एक भाजपा प्रत्याशी को भाजपा के ही दूसरे कार्यकर्ता द्वारा ही भितरघात करके हराने का मामला सामने आया है।

पूरा मामला अजमेर दक्षिण के वार्ड नंबर 33 का है, जहां पर आरोप लगा है कि कांग्रेस के बागी प्रत्याशी को जिताने में भाजपा के ही कार्यकर्ता ने कोई कसर नहीं छोड़ी, जिसके भाजपा पार्टी द्वारा प्रत्याशी घोषित किये गए उम्मीदवार गणेश सिंह रावत को 195 वोट से हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें :  Jaipur ring road: सबसे बड़ी परियोजना 9 साल बाद खुलेगी, 810 करोड़ की लागत से हुआ है निर्माण

इसी समस्या को लेकर शनिवार को दोपहर अजमेर दक्षिण के वार्ड 33 के भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह रावत अपने कार्यकर्ताओं व समाज के लोगों के साथ अजमेर से जयपुर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां पर प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां से सभी ने मुलाकात कर भितरघात करने वाले कार्यकर्ता की शिकायत की।

इस दौरान अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने पार्टी मुख्यालय के गार्डन में ज़मीन पर आए कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर ही भाजपा प्रत्याशी रावत की बात को आराम से सुना और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। गणेश सिंह रावत ने बताया कि उनकी बाद पार्टी अध्यक्ष ने तन्मयता से सुना है और समस्या को खत्म करने का भरोसा दिलाया है।