योगी की यूपी पुलिस के इस IPS ने एक झटके में कमाए 1 मिलियन डॉलर

लखनऊ। दुनिया में सबसे लॉटरी का चलन हुआ है तब से लेकर अब तक लाखों लोगों ने करोड़ों अरबों रुपए की लॉटरी जीतने में कामयाबी पाई है, लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ वाली पुलिस के एक आईपीएस अधिकारी ने एक झटके में एक मिलियन डॉलर की कमाई की है।

भले आपको सुनने और पढ़ने में अजीब लगे, लेकिन इस बात का खुलासा खुद कमाई करने वाली आईपीएस अधिकारी ने किया है। उन्होंने इसको लेकर अपनी फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट लिखी है और फोटो भी शेयर की है।

हाल ही में एक वेब सीरीज एम एक्स प्लेयर चल रही है, जिसका नाम है भोकाल। इस वेब सीरीज में एक आईपीएस अधिकारी है, जिसको मुजफ्फरनगर एसएसपी का जिम्मा मिलता है, वहां पर अपराध की राजधानी होने के कारण किसी भी पुलिस अधिकारी का टिकना मुश्किल होता है।

लखनऊ से एक एसएसपी नवनियत सिकेरा को मुजफ्फरनगर एसएसपी का जिम्मा सौंपा जाता है और उन्होंने बड़ी ही चतुराई से दो गैंग में से एक गेम को खत्म कर दिया है, जबकि इस सीरीज का अगला सीजन दूसरी गैंग को लेकर है।

उत्तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी नवनियत सिकेरा के जीवन को लेकर बनी इस वेब सीरीज की असली अधिकारी हैं, वह आजकल लखनऊ में पुलिस मुख्यालय में तैनात हैं। उन्होंने इस तरह से एक मिलियन डॉलर कमाया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है। आप भी पढ़िए किस तरह उन्होंने एक मिलियन डॉलर एक झटके में कमाने में सफलता पाई है-

https://www.facebook.com/382126295212865/posts/3456175414474589/?sfnsn=wiwspmo

1 मिलियन डॉलर की कमाई

हुआ यूं कि पुलिस मुख्यालय लखनऊ एक 10 मंजिला भव्य इमारत है जिसमें बाहर की तरफ अधिकांश कांच की विंडोज लगी हुई हैं। जिनकी सफाई बहुत ही जोखिम भरी और बहुत सावधानी से करनी पड़ती है। मैंने आज नोटिस किया कि मेरे रूम के बाहर 2 लड़के ग्लास की सफाई में लगे हैं। 2 बजे का समय था तेज धूप थी लेकिन वो बड़ी तल्लीनता से अपने काम मे व्यस्त थे।

यह भी पढ़ें :  Survey: 97% लोगों ने कहा नरेंद्र मोदी ही बनेंगे प्रधानमंत्री
FB IMG 1602940871398

तभी मुझे आईडिया आया कि लंच टाइम है इन मेहनतकश लड़कों के लिए कुछ करना चाहिए। मैंने ग्लास पैन नॉक किया लेकिन उन्होंने मुझे देखा ही नहीं, फिर मैंने और जोर से नॉक किया तो एक लड़के से आंख मिली, मैंने उसको एक तरफ आने को कहा। मैंने नोटिस किया कि अचानक मेरे इस तरह बुलाने से वह लड़का बहुत घबरा गया था। पर जैसे ही वह विंडो के पास आया ( सभी ग्लास विन्डो फिक्स्ड हैं सिर्फ एक को छोड़कर) मैनें ग्लास विन्डो ओपन किया और पॉलिथीन में रखे 6 केले उनको पकड़ा दिए, मैं बोला मेहनत कर रहे हो कुछ खा लो

पसीने से भरे चेहरे पर जो मुस्कान आयी, कसम से, एक मिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमा लिए मैंने।

बेइन्तहा सुकून मिला मुझे
#Love #Respect