किसानों की कर्जमाफी पर कौन झूठ बोल रहा है?

51
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

भीलवाड़ा/जयपुर।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा भीलवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर दावा किया गया की राजस्थान में उनका मुख्यमंत्री 18 घंटे काम करेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि चाहे सूरज निकले नहीं निकले, चंद्रमा उगे या नहीं उगे, लेकिन राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी तो किसानों का संपूर्ण कर्जा 10 दिन में माफ होकर रहेगा।

इससे पहले उदयपुर में 400 युवाओं से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर तंज कसे। साथ ही साथ उनके द्वारा हिंदू कहने पर भी कहा कि मोदी खुद को हिंदू कहते हैं, लेकिन हिंदू धर्म की नींव नहीं समझते हैं।

उदयपुर में युवाओं, उद्यमियों और बुद्धिजीवियों के साथ 1 घंटे तक सवाल जवाब में उन्होंने ना केवल खुद के और कांग्रेस के बारे में भविष्य की योजनाओं का बखान करने का प्रयास किया, बल्कि वर्तमान सरकार को पूरी तरह से बेकार और नाकारा साबित कर दिया।

इधर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को भी अपने दोनों में उनकी सरकार के द्वारा किसानों का ₹50000 तक का कर्ज माफ करने की योजना को विस्तार से समझाया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा की आजादी के 70 साल बाद राजस्थान में किसी सरकार ने किसानों का कर्जा माफ करने का काम किया है। 50 साल तक कांग्रेस का शासन रहा, लेकिन एक बार भी कांग्रेस को किसानों की तरफ देखने की फुर्सत नहीं मिली।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान के सीमांत और लघु करीब 30 लाख किसानों के 9000 करोड रुपए के कर्जे को माफ करने का दावा किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के किसानों की बिजली माफ करने की योजना को भी जनता को याद दिलाया।