वैश्विक ख्‍याति प्राप्‍त हैदर काजमी की फिल्‍म ‘जिहाद’ का वर्ल्‍ड प्रीमियर होगा ने‍टफिलिक्‍स पर

अगले साल जनवरी में हैदर काजमी निर्देशित फिल्‍म ‘बैंडिट शकुंतला’ ऑल इंडिया होगी रिलीज

वर्ल्‍ड लेवल की कई फिल्‍म फेस्टिवल में अपना झंडा गाड़ चुकी निर्देशक अभिनेता हैदर काजमी की फिल्‍म ‘जिहाद’ का वर्ल्‍ड प्रीमियर जल्‍द ही ने‍टफिलिक्‍स पर होगा।

यह फिल्‍म कांस समेत दर्जनों फिल्‍म फेस्टिवल में सराही गई है और कई अवार्ड जीतने में भी कामयाब रही है। इस फिल्‍म का निर्माण 2 साल पहले हुआ था और अब यह रिलीज होने वाली थी।

79 5

लेकिन उससे पहले कोविड 19 की तबाही ने इसे सिनेमाघरों में रिलीज होने से रोक दिया, जिसके बाद फिल्‍म के निर्माता- निर्देशक हैदर काजमी ने इसका वर्ल्‍ड प्रीमियर नेटफिलिक्‍स पर करने का फैसला किया है।

इस बारे में उन्‍होंने बताया कि फिल्‍म सत्‍य घटना पर आधारित है और यह दुनिया भी के दर्जनों फिल्‍म फेस्‍ट में अपना जलवा बिखेर चुकी है।

फिल्‍म जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकवाद बेस्‍ड है। इसकी स्‍क्रीनिंग 2018 में कांस में हो चुकी है।

वहीं, सत्‍य घटनाओं पर आधारित फिल्‍म के निर्माण को जानेजाने वाले हैदर काजमी की एक और फिल्‍म की तैयारी में जोर – शोर से जुटे हैं।

फिल्म का नाम ‘बैंडिट शकुंतला’ है, जो बिहार की एक दस्‍यु की कहानी है।

इस फिल्‍म की खास बात ये है कि इसमें शकुंतला खुद लीड रोल प्‍ले कर रही हैं। फिल्‍म की शूटिंग जहानाबाद में हुई है।

इस फिल्‍म को अगले साल जनवरी में रिलीज करने की योजना है। इस बारे में हैदर काजमी ने बताया कि उन्‍होंने इस फिल्‍म के लिए एक साल तक रिसर्च किया।

फिर फिल्‍म के लीड कैरेक्‍टर के लिए शकुंतला देवी को चुना और उन्‍हें मुंबई में चार महीने तक ट्रेनिंग दी। अब फिल्‍म बनकर तैयार है और इन दिनों फिल्‍म की एडिटिंग चल रही है।

यह भी पढ़ें :  उपदेश राणा दिखा रहे हैं फ्री में 'तानाजी', कांग्रेस छपाक को प्रमोट कर रही है
79 2

इस फिल्‍म को दंगल को एडिट करने वाले एडिटर बल्‍लू सलूजा कर रहे हैं। फिल्‍म में मुख्‍य विलेन अभिमन्‍यु सिंह हैं और खुद हैदर काजमी भी फिल्‍म में हैं।

हैदर काजमी खुद भी दिल्‍ली थियेटर से हैं, इसलिए उनकी फिल्‍म ‘बैंडिट शकुंतला’ में थियेटर के कलाकारों को खूब जगह मिली है।

इसमें बिहार के भी कई कलाकारों को काम मिला है। उनकी कोशिश रही है फिल्‍म प्‍योर हो।

वे इस फिल्‍म का प्रीमियर 2021 में कांस में करने वाले हैं, जैसे उन्‍होंने ‘जिहाद’ का प्रीमियर किया था। वे इसकी तैयारी में अभी से लग गए हैं। वे बताते हैं कि फिल्‍म ‘बैंडिट शकुंतला’ फेस्टिवल स्‍टेंडर्ड की है।