Go Corona, Corona Go Go: VMate Corona Anthem ने महामारी के खिलाफ एकजुट होने के लिए किया प्रेरित

ट्रैंडिंग शॉर्ट वीडियो प्लेरटफार्म VMate, जो कि दुनिया में सबसे ज्या दा डाउनलोड होने वाली 10 प्रमुख सोशल मीडिया ऍप्सप में से एक है, कोविड-19 या कोरोनावायरस से फैलने वाली महामारी के खिलाफ युद्ध के अग्रिम मोर्चे पर डटी है।

प्ले,टफार्म ने न सिर्फ यह सुनिश्चित किया कि उसके यूज़र्स को सही जानकारी मिले बल्कि साथ ही उन्हेंo लॉकडाउन के दौरान घरों में मनोरंजन के विकल्पो भी उपलब्ध कराए।

और अब इस प्लेेटफार्म पर VMate Corona Anthem भी लॉन्चक किया गया है जो कि कोरोना के खिलाफ जंग में लोकप्रिय स्लोेगन ‘गो कोरोना, कोरोना गो गो’ पर आधारित है।

VMate Corona Anthem इस महामारी से संबंधित संदेश फैलाता है जिसने दुनिया को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है और भारत की नरेंद्र मोदी सरकार को 21 दिनों का देशव्या पी लॉकडाउन घोषित करने पर विवश कर दिया।

इस गीत के जरिए यह संदेश दिया गया है कि भारत इस खतरनाक वायरस के खिलाफ जारी जंग में विजेता बनकर सामने आएगा। साथ ही, यह गीत मौजूदा हालात को ध्याान में रखते हुए जनता को संदेश भी देता है।

जैसे कि बार-बार हाथ धोने और मास्का लगाने की बात इसमें कही गई है। यह गीत लोगों को मिलने-जुलने पर अभिवादन की भारतीय परंपरा के अनुरूप ‘नमस्तेई’ करने को प्रेरित करता है।

link – https://www.youtube.com/watch?v=W9E-AGW3-P0

VMate के इस गीत के बोल हैं – ‘इंडिया की जीत, कोरोना की हार, गो कोरोना, कोरोना गो गो … इंडिया से तू अब दूर हो’, जिनके मार्फत यही संदेश दोहराया गया है कि महामारी के खिलाफ युद्ध में भारत विजयी होगा और कोरोना को घुटने टेकने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें :  VMateFilmistan अभियान में बिहार के VMate यूज़र ने कार जीती

इस गीत को अद्वैत नेमलेकर ने लिखा है और स्वीर दिए हैं। अद्वैत इससे पहले बॉलीवुड की लोक्रिपय फिल्मों जैसे ‘सांड की आंख’ के अलावा ‘गुज्जु भाई द ग्रेट’ जैसी गुजराती फिल्मों में काम कर चुके हैं।

हाल में उन्होंने ‘स्पे शल ऑप्सस’ सीरीज़ में भी काम किया है जिसमें जाने-माने अभिनेता के के मेनन और विनय पाठक भी थे। VMate Corona Anthem वीडियो में ऍप से जुड़े कई क्रिएटर्स की प्रस्तु तियां शामिल हैं और इसे हिमांशु पटेल ने कोरियोग्राफ किया है।

यह गीत VMate द्वारा कोरोना महामारी के खिलाफ लोगों को एकजुट होकर संघर्ष करने की प्रेरणा देता है। आधुनिक दौर में यह संकट संपूर्ण मानवता के लिए सबसे बड़े खतरे के तौर पर सामने आया है।

इससे पहले, इस ऍप ने कई डॉक्ट रों और चिकित्सा जगत के अन्ये पेशेवरों को भी जोड़ा था और उनके जरिए अपने यूज़र्स तक कोरोना संबंधी तथ्यचपरक जानकारी पहुंचाने का प्रयास किया है।

यह कदम इसलिए भी उठाया गया था कि सोशल मीडिया पर इस महामारी के बारे में फैलायी जा रही भ्रांतियों को दूर किया जा सके।

इसके अलावा, VMate ने एक #21DaysChallenge भी शुरू किया जिसके जरिए क्रिएटर्स से लॉकडाउन के दौरान हर दिन एक नया चैलेंज स्वी कार करने को कहा गया।

इस पहल के पीछे प्रमुख सोच यही थी कि यूज़र्स व्य स्तस रहें और लॉकडाउन की अवधि में अपने घरों में रहें तथा कुछ न कुछ ऐसा कर सकें जिससे उनका मनोरंजन भी होता रहे।

इसके बाद, इस शॉर्ट वीडियो ऍप पर तीन इनोवेटिव कोरोना गेम्स भी लॉन्च किए गए। VMate पर लॉन्चइ ऐसा ही एक गेम कई दशक पुराने और बेहद लोकप्रिय सुपर मारियो गेम से प्रेरित है, फर्क बस इतना है कि इस नए गेम में फूलों और मशरूमों की जगह सैनीटाइज़र्स तथा मास्कै ने ले ली है।

यह भी पढ़ें :  जब सपने साकार हो VMate के साथ

मारियो की जगह VMate का शुभंकर Vivi गेम में है। Vivi के हाथ में कोरोना-विरोधी झंडा है और ऍप का यह शुभंकर कोरोना का विरोध करने वाला संदेशवाहक है।

सीरीज़ के अन्यन गेम को कोरोना-आधारित क्विज़ के रूप में पेश किया गया है जबकि तीसरा गेम ‘किल कोरोना विद मास्स्का ’ की अवधारणा पर आधारित है।