वैलेंटाईन डे कैंपेन के कार विजेता की हुई घोषणा

-वीमेट वार्षिक अवार्ड्स 2020 में वीमेट सितारों का जलवा

नई दिल्ली, 18 फरवरी, 2020।

ट्रेंडिंग शार्ट वीडियो प्लेटफार्म, वीमेट ने हाल ही में नई दिल्ली में अपने वार्षिक अवार्ड्स 2020 की समापन किया।

वीमेट ने पूरे देश से 200 से ज्यादा क्रिएटर्स को इस जश्न में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया तथा सर्वोच्च अचीवर्स को विविध श्रेणियों में सम्मानित किया।

इन श्रेणियों में क्रिएटर के फौलोअर बेस एवं विशेष अवार्ड्स की उपलब्धियां शामिल थीं। समारोह में भाग लेने वाले अनेक क्रिएटर्स ने अपनी शानदार परफार्मेंस से इस समारोह का समां बांध दिया।

अपनी प्रतिभा के बल पर फैंस को आकर्षित करने में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के लिए वीमेट ने 62 क्रिएटर्स को सम्मानित किया। फैन फौलोईंग के अलावा, वह वीमेट द्वारा अच्छी आय भी अर्जित कर रहे हैं।

अचीवर्स में आर्टिस्ट शरलीन को वीमेट पर 3 मिलियन फौलोअर्स का विशाल फैन बेस विकसित करने के लिए सम्मानित किया गया।

6 अन्य क्रिएटर्स में से प्रत्येक को 2 मिलियन फौलोअर्स पूरे करने के लिए सम्मानित किया गया। 20 क्रिएटर्स को 1 मिलियन तथा 35 क्रिएटर्स को 5 लाख फौलोअर्स पूरे करने के लिए सम्मानित किया गया।

सर्वोच्च वीमेट क्रिएटर्स, जैसे आर्टिस्ट शरलीन, नैनाजी, कोमल, अंजू एवं अन्य मनोरंजक वीडियो बनाकर महीने में 2 लाख रु. से ज्यादा की कमाई कर रहे हैं। अनेक क्रिएटर्स के लिए वीमेट प्लेटफार्म आय का मुख्य या एकमात्र स्रोत बन गया है।

इसके अलावा वीमेट प्लेटफार्म पर अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिएटर्स एवं एजेंसीज़ को सम्मानित करने के लिए 21 विशेष अवार्ड भी वितरित किए गए।

जहाँ नैना जी को वीमेट पर राईज़िंग वीस्टार का सम्मान दिया गया, वहीं कोमल को वीमेट 2019 के सर्वश्रेष्ठ रीज़नल एम्बेसडर के सम्मान से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें :  स्पर्धा चौधरी ने बंद करवाया राजमंदिर और पानीपत का ​प्रसारण

अन्य लोकप्रिय क्रिएटर्स, जैसे गुरुचेला मैजिक, गोकू फिटनेस, ज्योति शिव, शालू आदि को विविध श्रेणियों में सम्मानित किया गया।

इस पुरस्कार समारोह का समापन वीमेट के ब्लाकबस्टर कैंपेन, #HappyValentinesDay के विजेता के नाम की घोषणा के साथ किया गया जिसमें फहाद अहमद को कार जीतने का मौका मिला।

फहाद एवं उनकी टीम फैंस के बीच क्रास-जेंडर भूमिकाएं निभाने तथा रोचक वीडियो बनाने के लिए लोकप्रिय हैं।

इस कैंपेन में भाग लेने के लिए इन दोनों ने पति-पत्नी का किरदार निभाकर मनोरंजक वीडियो बनाए और #SunnyKiDate स्टिकर का काफी रचनात्मक उपयोग किया।

फहाद और उनकी शर्मीली पत्नी अपनी बुद्धि के बल से विजेता बने। वीमेट के वैलेंटाईन डे कैंपेन में इस थीम पर 6 लाख से अधिक वीडियो बनाए गए।

फहाद भी उन उत्साहित प्रतियोगियों में शामिल थे, जो व्हील ऑफ़ फार्च्यून तक पहुंचे और यह वर्चुअल व्हील घुमाकर भाग्यशाली विजेता बने।

इसके बाद सम्मान समारोह का आयोजन किया गया तथा प्रतिभाशाली वीमेट क्रिएटर्स ने हाई एनर्जी परफार्मेंस दीं। मंच पर मैजिक शो, एक्रोबेटिक्स, बैलेंसिंग एक्ट्स तथा अन्य आकर्षक एक्ट्स किए गए।

कुछ क्रिएटर्स ने मंच का उपयोग कर सामाजिक संदेश दिया। इस संध्या का मुख्य आकर्षण एक बेहतरीन फैशन शो था, जिसे दर्शकों की बहुत शानदार प्रतिक्रिया मिली।

वार्षिक पुरस्कार समारोह में मिस निशा पोखरियाल, एसोसिएट डायरेक्टर, वीमेट ने कहा, ‘‘ वीमेट अपने मंच पर हर पृष्ठभूमि के क्रिएटर्स को अपनी प्रतिभा व रचनात्मकता दिखाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

2020 में हम अच्छे कंटेंट क्रिएटर्स पर और ज्यादा निवेश करेंगे और उन्हें वीमेट समुदाय के बाहर भी मशहूर होने में मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें :  Tik tok स्टार बनीं एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल, दीपिका पादुकोण के साथ हो रही हैं मशहूर

उन्हें दिए जाने वाले मुआवज़े में सर्वोच्च वीडियो के ज्यादा मूल्य, सर्वोच्च क्रिएटर्स के लिए प्रमोशन शुल्क, शूटिंग का कौशल व रचनात्मकता बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण कोर्स शामिल हैं। साथ ही उनके लिए ज्यादा कंटेंट-बेस्ड कान्टेस्ट एवं बड़े पुरस्कार हैं।’’

वीमेट ने पूरे साल अपने यूज़र्स एवं क्रिएटर्स को बेहतरीन अभियानों में संलग्न रखा। क्रिएटर्स ने इन कैंपेनों में हिस्सा लेकर कार, बाईक, स्कूटी, स्मार्टफोन, गिफ्ट वाउचर आदि जीते।

#VMateFilmistan , #RoshanKaroIndia, #HappyNewYear, #NachBaliyeLakhpati आदि जैसे कैंपेन वीमेट पर बहुत लोकप्रिय हुए, जिनमें क्रिएटर्स ने न केवल पुरस्कार जीते, बल्कि डांस रियल्टी शो में हिस्सा लेकर अपने क्रश से मिलने का मौका भी पाया।

वीमेट पर 50 मिलियन मासिक एक्टिव यूज़र्स ने हर कैंपेन को सफल बनाकर युवाओं के बीच इस प्लेटफार्म की लोकप्रियता प्रदर्शित की।