JIFF: सकारात्मक सिनेमा को हमेशा प्रोत्साहित करेंगे – मुख्यमंत्री

सकारात्मक सिनेमा को हमेशा प्रोत्साहित करेंगे - मुख्यमंत्री
सकारात्मक सिनेमा को हमेशा प्रोत्साहित करेंगे - मुख्यमंत्री

jaipur news/film news

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सिनेमा हमारे समाज का महत्वपूर्ण अंग है और राज्य सरकार सकारात्मक सिनेमा को हमेशा प्रोत्साहित करती है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में भी सामाजिक जागरूकता का संदेश देने वाली फिल्मों को सरकार मनोरंजन कर में छूट आदि देकर प्रोत्साहन करती रहेगी।

गहलोत शुक्रवार को 12वें जयपुर अन्तरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सिनेमा देश और समाज में बन्धुत्व की भावना को बढ़ाता है।

फिल्म जगत और विशेषकर बॉलीवुड ने भारत में विभिन्न भाषा बोलने वाले लोगों को एकता के सूत्र में बांधने का काम किया है। उन्होंने कहा कि फिल्मों से राजस्थान जैसे प्रदेश में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है।

मुख्यमंत्री ने फिल्म फेस्टिवल में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आए प्रसिद्ध चरित्र अभिनेता प्रेम चोपड़ा और फिल्मकार शाहजी एन. करूण का स्वागत किया और सम्मानित किया।

उन्होंने पांच दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में भाग लेने के लिए राजस्थान आने वाले फिल्म कलाकारों, निर्माताओं और अन्य हस्तियों का भी स्वागत किया।

उद्घाटन समारोह को पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह, जयपुर फिल्म फेस्टिवल के चेयरपर्सन राजीव अरोड़ा तथा फेस्टिवल के संस्थापक निदेशक हनु रोज ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य जन तथा सिनेमा प्रेमी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :  सोशल मीडिया से दूर हुईं IAS बी चंद्रकला, जानिए क्या है कारण—