-रामगढ़ में मतदान 28 जनवरी को।

जयपुर। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में 199 सीटों पर चुनाव होने के करीब पौने दो माह बाद बची हुई एक सीट पर चुनाव होने जा रहे हैं।

भारत निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के मुताबिक अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 28 जनवरी 2019 को मतदान किया जाएगा। वोटिंग सुबह 8 से 5 बजे तक की जाएगी।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि 3 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के बाद यहां पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

-विज्ञापन -

बहुजन समाज पार्टी के मृतक उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह की जगह नए प्रत्याशी 10 जनवरी, 2019 तक नामांकन कर सकेंगे। वहीं 11 जनवरी तक नामांकन पत्र की संवीक्षा की जाएगी।

14 फरवरी नाम वापसी की आखिरी तारीख होगी, जबकि 28 जनवरी को मतदान कराया जाएगा। 2 फरवरी को चुनाव से जुड़ी सभी प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

आपको बता दें कि 7 दिसम्बर 2018 को ही राजस्थान में विधानसभा के चुनाव हुए हैं। इसमें 99 सीटों पर कांग्रेस, 73 सीटों पर भाजपा, 6 सीट पर बसपा, 3 सीट पर आरएलपी, 2 सीट पर बिटीपी और एक सीट पर आरएलडी ने जीत दर्ज की थी।

प्रदेश में 5 साल बाद फिर कांग्रेस की सरकार बनी है। यहां पर बीते 25 साल से एक बार कांग्रेस, एक बार बीजेपी की सरकारें बनती रही हैं। यह ट्रेंड 1993 बीजेपी की सरकार बनने के बाद से बदस्तूर जारी है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।