राजकोट में 26 घंटे पेंटिंग तिरंगे को समर्पित -मनन चतुर्वेदी

indian flag tringa
indian flag tringa

Rajkot news

राजकोट के बाल भवन गेट, रेसकोर्स, आम्रपाली फाटक के सामने राजकोट गुजरात में मनन चतुर्वेदी द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 घंटे लाइव पेंटिंग शो 25 जनवरी 2020 शाम 4.00 बजे से 26 जनवरी 2020 को शाम 6 बजे तक करेंगी।

मनन चतुर्वेदी गणतंत्र दिवस के अवसर पर नारीशक्ति एवं राष्ट्रवाद को समर्पित इस पेंटिंग शो का मुख्य उद्देश्य 157 असहाय व परित्यक्त बालक बालिकाओं को सुरक्षित एवं उज्ज्वल भविष्य निर्माण के लिए सतत प्रयासरत हैं।

मनन चतुर्वेदी ने 20 वर्ष पहले शुरू किए इस प्रयास से आज 80 से अधिक बालिकाओं को बेहतर जीवन प्रदान कर रही हैं तथा अपनी ममता के आंचल में पालन पोषण कर रही हैं।

मनन चतुर्वेदी ने 20 वर्षों में अनेक शहरों में 24 घंटों तक लगातार पेंटिंग शो करके बच्चों का पालनपोषण किया। 2012 में मनन चतुर्वेदी ने 72घन्टों तक पेंटिंग शो करके भी कीर्तिमान स्थापित किया है।

पेंटिंग शो के माध्यम से प्राप्त आय के आधार पर ही बच्चों का जीवन उज्ज्वल बनाने के प्रयास किये जा रहे है।

राष्ट्रवाद की भावना लिए नारी सशक्तिकरण एवं सामाजिक जागृति के माध्यम से आज मनन चतुर्वेदी भारतवर्ष के विभिन्न शहरों में पेंटिंग बनाते हुए इस 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजकोट में 26 घंटों तक लाइव पेंटिंग शो का आयोजन कर रही हैं।

यह भी पढ़ें :  सरकार ने राजस्थान विश्वविद्यालय को छोड़ा अपने हाल पर, आर्थिक भार के साथ सशर्त 272 शिक्षकों के प्रमोशन की दी अनुमति