pm modi tonk me rally address
जयपुर
भारत ने पड़ोसी मुल्क पाक से कहा है कि इस्लामाबाद की ओर से मिग-21 पर हमले के कारण हुए उसके पायलट अभिनंदन को खरोंच तक आई तो परिणाम भयंकर हो सकते हैं। भारत ने कहा है पायलट को तुरंत और सुरक्षित छोडा जाए

इस्लामाबाद की ओर से सोशल मीडिया पायलट अभिनंदन के फोटो और वीडियो बांटने पर भारत ने कड़ी आपत्ति जताई है।

विदेश मंत्रालय की ओर से आये बयान में यह बोला गया है कि ‘वीडियो और फोटोज में घायल भारतीय वायुसेना के जवान को दिखाया जाना अच्छा नहीं, यह इंटरनेशनल ह्यूमेन लॉ और जेनेवा कन्वेंशन के नियमों के तहत गलत है।’

भारत ने कहा कि पाकिस्तान इस बात को सुनिश्चित करें कि वायुसेना के पायलट अभिनंदन को हिरासत में किसी तरह की हानि न पहुंचाई जाए, उनको सुरक्षित रखा जाए और जल्द अब जल्द भारत को सुपुर्द किया जाए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उसकी धरती से चलाए जा रहे आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय दायित्व और द्विपक्षीय प्रतिबद्धता की बजाए भारत के खिलाफ हमला कर रहा है।

यह बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद कै कैम्प पर भारत की तरफ से किए गए हवाई कार्रवाई के बिल्कुल विपरीत है।

आपको बता दें कि इससे पहले भारत में सेना को निशाना बना रहे पाकिस्तान के विमान को भारत की वायुसेना की ओर से मार गिराए जाने के बाद एक भारतीय विमान से पायलट लापता बताया गया था।

यह जानकारी भारत सरकार ने पाकिस्तान के उन दावों के बाद दी, जिनमें उसने अपने वायुक्षेत्र में रहकर नियंत्रण रेखा के पार हमले करने की बात कही थी।