resident doctor strike of sms hospital including coventia
resident doctor strike of sms hospital including coventia (file photo)

जयपुर।
सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के कावंटिया अस्पताल में सोमवार रात 9 बजे एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ लातें मारने, बाल खींचने और बाथरूम में जाकर जाने बचाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

इसको लेकर आज दूसरे दिन भी एसएमएस मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सभी सातों अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं। हालांकि, कल रेजिडेंट्स की कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी से एक दौर की मुलाकात हो चुकी है, लेकिन वार्ता बेनतीजा रही।

आज एक बार फिर से वार्ता हुई। समाचार लिखे जाने तक वार्ता जारी थी। इस बीच जार्ड महासचिव डॉ. मनोज शर्मा ने कहा है कि जब तक मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत सभी आरोपी 10-15 जनों को पकड़ा नहीं जाएगा, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

इस बीच जानकारी मिली है कि कल शाम को पुुलिस ने 2 जनों को पकड़ा है। जार्ड अध्यक्ष डॉ. विजय चौधरी ने बताया कि इन लोगों पर ऐसी धाराएं लगाई गई हैं, जो सामान्य झगड़े पर लगाकर लीपापोती की जाती है।
यह हैं मांगे

-विज्ञापन -

जार्ड अध्यक्ष डॉ. चौधरी ने कहा है कि सभी अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाने, मजबूत गार्ड लगाने, आरोपितों की मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत गिरफ्तारी करने और कावंटिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. लिनेश्वर हर्षवर्धन का हटाया नहीं जाएगा, तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

उन्होंने कहा है कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो आज शाम या कल सुबह से प्रदेशभर में हड़ताल शुरू हो जाएगी। जयपुर में करीब 2500 डॉक्टर हड़ताल पर हैं। पचास हजार के करीब मरीज प्रभावित हैं।

यह है मामला

जानकारी के अनुसार सोमवार को कावंटिया अस्पताल में रात 9 बजे इलाज को लेकर परिजनों ने मौजूद महिला रेजिडेंट डॉक्टर को लातें मारीं, उनके बाल खींचे और अभद्रता की। इस घटना पर डॉक्टर ने बाथरूम में घुसकर जान बचाई।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।