—राजस्थान विवि के संविदाकर्मी हड़ताल पर, नियमित करने के लिए सरकार को अनुशंषा करने की मांग पर अड़े

जयपुर।
राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रावासों में रहने वाले छात्र—छात्राओं को चार दिन से खाना नहीं मिल रहा है। छात्र बाहर जाकर खाना खाने को मजबूर हैं।

राज्य सरकार द्वारा संविदाकर्मियों को नियमित करने के लिए सभी विभागों से सूचियां मांगी है, किंतु विवि प्रशासन देने को तैयार नहीं है।

इसके चलते विवि में कार्यरत सभी संविदाकर्मी चार दिन से हड़ताल पर हैं। यहां पर कुलपति सचिवालय के बाहर कर्मचारी टैंट लगाकर बैठे हुए हैं।

सभी संविदाकर्मियों के हड़ताल पर होने के कारण विवि के कार्य बाधित हैं। यहां तक की छात्रावासों की मैस में खाना नहीं बन रहा है, जिसके कारण छात्रों को बाहर जाना पड़ रहा है।

छात्रनेताओं का कहना है कि विवि और कर्मचारियों की लड़ाई में छात्रों को भूखा रखा जा रहा है। छात्रनेता सज्जन कुमार सैनी ने बताया कि छात्रावासों में रहने वाले छात्र विवि—कर्मचारियों की जिद में पिस रहे हैं।

छात्रनेता अमित बड़बड़वाल का कहना है कि यदि विवि ने पहल कर जल्द से जल्द समाधान नहीं निकाला तो छात्र भी आंदोलन पर उतारू हो जाएंगे।

दूसरी ओर विवि प्रशासन का कहना है कि सरकार ने उन संविदाकर्मियों की सूच मांगी है, जो सीधे संस्थाओं के द्वारा रखे गए हैं, किंतु राजस्थान विवि में ऐसे कर्मचारी हैं ही नहीं, तो लिस्ट कौनसी भेजें?