जयपुर।

जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य और सवाई माधोपुर विधायक दीया कुमारी ने वह कदम उठाया है जो राज परिवारों में बेहद कम हो

विधायक और जयपुर राजघराने की लाडली दीया कुमारी ने यह क्या कर दिया- 1

ता रहा है।

जयपुर के पूर्व राजपरिवार की लाडली और शिवाड़ ठिकाने की बहू दीया कुमारी ने अपने पति नरेंद्र सिंह से तलाक मांगा है। दीया कुमारी ने शादी के 21 साल बाद पति नरेंद्र सिंह से तलाक लेने की अर्जी दाखिल की है।

विधायक और जयपुर राजघराने की लाडली दीया कुमारी ने यह क्या कर दिया- 2

दिया कुमारी और नरेंद्र सिंह के 1997 में शादी हुई थी। दोनों के दो बेटे और एक बेटी हैं। दीया कुमारी ने तलाक के लिए गांधी नगर स्थित महानगर की फैमिली कोर्ट संख्या एक में प्रार्थना पत्र दायर किया है।

उल्लेखनीय है कि दिया कुमारी अपनी पारिवारिक संपत्ति सिटी पैलेस और जयगढ़ किले समेत अन्य दूसरी इमारतों व हेरीटेज होटल्स के संरक्षण के कार्य में लगी हुई हैं।

विधायक और जयपुर राजघराने की लाडली दीया कुमारी ने यह क्या कर दिया- 3

आपको बता दें कि दिया कुमारी जयपुर के पूर्व राजपरिवार के महाराजा सवाई भवानी सिंह और पद्मिनी देवी की बेटी हैं। वह जयपुर, दिल्ली और लंदन में पढ़ाई कर चुके हैं। दीया कुमारी का विवाह शिवाड़ के कोटडा ठिकाने के नरेंद्र सिंह राजावत के साथ 1997 में हुआ था।

दीया कुमारी ने 2013 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर सवाई माधोपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था और विधायक बनने का रुतबा हासिल किया था। वर्तमान चुनाव में उनको टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने पारिवारिक कारणों से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

विधायक और जयपुर राजघराने की लाडली दीया कुमारी ने यह क्या कर दिया- 4

आपको यह भी बता दें कि दिया कुमारी और नरेंद्र सिंह के रिश्ते को लेकर बीते लंबे समय से तरह-तरह की बातें सामने आती रही हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि दीया कुमारी ने नरेंद्र सिंह से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।