dharamendra deol
dharamendra deol

नई दिल्ली।

गुजरे जमाने के फिल्म स्टार धर्मेंद्र (Dharmendra) ने वोट डालने के बाद अपनी फोटो ट्वीटर पर शेयर करते हुए 15 अगस्त 1947 के बारे में बड़ी बात कही है।

धर्मेंंद्र ने लिखा है ‘मेरा वोट, मेरी ताकत। भारतीय होने पर गर्व है, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र। मैं दुआ करता हूं कि यह सबसे प्यारा लोकतंत्र हो, और 15 अगस्त 1947 से पहले की तरह सभी धर्मों में एकता और सद्भाव है। दुआ करें कि आपकी मातृभूमि में शांति रहे।’

धर्मेंद्र ने वोट के साथ देश को लेकर प्यार भरे संदेश में शांति से रहने की अपील की है। धर्मेंद्र खुद भी 2004 से 2009 तक बीकानेर से सांसद रह चुके हैं।

धर्मेंद्र बीजेपी की टिकट पर राज्य के बीकानेर संसदीय क्षेत्र से 2004 में चुनाव लड़ चुके हैं। उसके बाद धर्मेंद्र ने राजनीति छोड़ दी थी। उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी तभी से लगातार सियासी हस्ती बनी हुई हैं।

साल 2014 में हेमा मालिनी ने लोकसभा चुनाव मथुरा से लड़ा था। तब हेमा बड़ी जीत दर्ज की थी। वह एक बार फिर से मथुरा से उम्मीदवार हैं। इधर, धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल (Sunny Deol) भी बीजेपी के टिकट पर राजनीति में आ गए हैं।

सनी देओल पंजाब के संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। यहां पर पहले भाजपा के दिवंगत सांसद और बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना चार बार सांसद रहे थे।