– राजस्थान में फैशन इंडस्ट्री के जाने-माने चेहरा रहे गौरव गौड़
– अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान को दिलाई पहचान
जयपुर।

आज राजस्थान फैशन के क्षेत्र में अपना बराबर का दखल रखता है। प्रदेश से काफी टैलेंट आया जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक राजस्थान की पहचान बना रहा है।

प्रदेश में फैशन इंडस्ट्री को खड़ा करने के पीछे कई लोगों की मेहनत रही है, जिनके लगातार प्रयासों के कारण आज फैशन इंडस्ट्री एक बड़ा क्षेत्र बन गया है। उन्हीं में से एक नाम है गौरव गौड़ का।

क्रिकेटर के रूप में अपनी करियर की शुरूआत करने वाले गौरव आज राजस्थान के फैशन आइकन बन गए हैं और जयपुर कोट्योर शो, एलीट मिस राजस्थान जैसे बड़े फैशन इंवेंट्स प्रदेश को दे चुके हैं।

राजस्थान की ओर से खेले रणजी मैच —
गौरव बताते हैं कि बचपन से क्रिकेटर बनने का सपना लिए मैंने बहुत मेहनत की और रणजी स्तर तक पहुंचा भी। 2001 में विदर्भ और यूपी के खिलाफ राजस्थान की ओर से रणजी मैच भी खेले।

लेकिन उस समय निचले स्तर पर क्रिकेटर्स को मिलने वाली आर्थिक मदद काफी कम होने और अवसर कमी के कारण मैंने अपना क्षेत्र बदलने का फैसला लिया।

मैंने इंजीनियरिंग के साथ एंकरिंग और मॉडलिंग करना शुरू कर दी व छोटे-मोटे शो करने लगा।

लगातार रिजेक्शन के बाद बनाया खुद का प्लेटफॉर्म —
मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के दौरान कई रिजेक्शन झेलने के बाद गौरव ने अपना खुद का प्लेटफॉर्म खड़ा करने की ओर ध्यान देना शुरू किया।

इस दौरान उन्होंने कुछ सीरियल्स में काम किया और कुछ गाने भी शूट किए लेकिन उनका फोकस राजस्थान के टैलेंट का मंच देने का था।

गौरव ने बताया कि मैंने पहले जयपुर में गिने-चुने फैशन शो ही होते थे, उसमें भी जयपुर या राजस्थान में दूसरी जगहों से आए टैलेंट को मौका नहीं मिलता था।

उनका मानना था कि यहां टैलेंट नही है। ऐसे में 2012 से मैंने जयपुर कोट्योर शो शुरू किया और आज इस शो में 50 प्रतिशत लड़कियां राजस्थान की ही होती हैं।

जयपुर की बेटी ने इंटरनेशनल इवेंट में किया राजस्थान को रीप्रजेंट—
गौरव ने बताया कि एलीट मिस राजस्थान की विनर रही अदिति ने फेमिना के इंटरनेशनल फैशन इवेंट में राजस्थान को रीप्रजेंट किया है।

आज जयपुर से निकले टैलेंट को अवसरों की कमी नहीं है और प्रतिष्ठित प्लेटफॉम्र्स पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

गौरव बताते हैं कि अब तक जयपुर कोट्योर शो के 7 सीजन और एलीट मिस राजस्थान के 6 सीजन हो चुके हैं, जिनमें से काफी टैलेंट निकलकर आया है व आगे भी राजस्थान से निकली मॉडल्स अपनी पहचान बनाती रहेंगी।