jaipur nagar nigam
jaipur nagar nigam

jaipur news.

जयपुर नगर निगम (jaipur municipal corporation) में पार्षदों की कमेटियों (Committees) के पुर्नगठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP), मेयर (mayor) विष्णु लाटा और कांग्रेस पार्टी आमने—सामने है। कांग्रेस पार्टी महापौर विष्णु लाटा का समर्थन कर रही है।

महापौर विष्णु लाटा द्वारा अपने चहेते पार्षदों को लेकर कमेटियां बनाने की खबर को लेकर सकते में आई भाजपा ने कहा है कि यदि निगम में बोर्ड द्वारा कमेटियों के गठन में फेरबदल किया गया तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

भाजपा के शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने आज कांग्रेस और मेयर विष्णु लाटा पर सियासी हमला करते हुए कहा है कि अगर कमेटियों को भंग किया गया तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

आपको बता दें कि कल ही कांग्रेस के शहर अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा था कि मेयर बना सकते हैं, तो यह भी जानते हैं कि कमेटियां कैसे बनाई जाती है। बता दें निगम में करीब 25 कमेटियां बनाई जाती हैं, जिनमें 10—10 सदस्य होते हैं।

खाचरियावास ने पूर्व मेयर अशोक लाहोटी को बच्चा बताते हुए कहा था कि उनको पता है कि कमेटियां कैसे बनाई जाती हैं। इसके बाद आज सुबह भाजपा के शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता ने कोर्ट में जाने की बात कही है।

आपको यह भी बता दें कि अगले कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगाने वाली है। उसके बाद केंद्र में नई सरकार के गठन तक कोई भी फैसला नहीं लिया जा सकेगा। इसी को देखते हुए कांग्रेस के सहयोग से मेयर बने विष्णु लाटा अपने मुताबिक कमेटियों का गठन करना चाहते हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।