प्रत्याशी घोषित किए नहीं, कांग्रेस के 25 उम्मीदवारों ने भर दिया नामांकन, अब क्या होगा इनका?

408
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।

कांग्रेस पार्टी अभी अपनी पहली सूची भी जारी नहीं कर पाई है, उससे पहले ही पार्टी के तीन मौजूदा विधायकों सहित 25 नेताओं ने अपने नामांकन पत्र दाखिल भी कर दिए हैं।

कांग्रेस पार्टी के जहाजपुर विधायक धीरज गुर्जर, बाड़ी से गिर्राज मलिंगा और बीकानेर से मेवाराम जैन, सरदारशहर से भंवर लाल शर्मा ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया हैं। इसके अलावा पार्टी के अन्य कई नेताओं ने भी विधायक के लिए अपना पर्चा दाखिल कर दिया है।

उदयपुरवाटी से ताराचंद, राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से बन्ना राम मीणा, बसेड़ी से ओम प्रकाश जाटव, देवली उनियारा से कैलाश चंद मीणा, ब्यावर से सुगन चंद जैन, भीनमाल से भभूता राम चौधरी, गोगुंदा से डॉ मांगीलाल गरासिया, बड़ी सादड़ी से शाहजहां सैयद, राजसमंद से नारायण सिंह भाटी, शाहपुरा से महावीर प्रसाद ने भी अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं।

कांग्रेस पार्टी बीते 3 दिन से आज-कल, आज-कल में अपने उम्मीदवार के नाम घोषित करने का प्रयास कर रही है, लेकिन पार्टी आजतक भी एक भी प्रत्याशी का नाम तय नहीं किया गया है।

कांग्रेस पार्टी के बाड़मेर के पूर्व सांसद हरीश चौधरी बायतु से, गुडामालानी से हेमाराम चौधरी दोसा से दिनेश कुमार मीणा एवं अजमेर उत्तर से श्वेता शर्मा अपना नॉमिनेशन फाइल कर चुकी हैं। उनके अलावा पार्टी के कद्दावर नेता ब्रजकिशोर शर्मा भी नॉमिनेशन फाइल कर चुके हैं।

भारतीय जनता पार्टी की ओर से अब तक 131 (रविवार और 31 (बुधवार) उम्मीदवारों के साथ दो सूचियां जारी की जा चुकी है। पार्टी के कई उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं। 19 नवम्बर नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि है।

गौरतलब है कि पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच में केवल मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनने के लिए शीत युद्ध चल रहा है, बल्कि विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए भी दोनों नेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा है।

दूसरी तरफ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक रामेश्वर डूडी को लेकर नहीं तरह-तरह की बातें सामने आने के बाद पार्टी घिरती हुई नज़र आ रही है। पार्टी की फुलेरा से टिकट मांग रही नेत्री स्पर्धा चौधरी और रामेश्वर डूडी को लेकर कई तरह के मैसेज माहिर वायरल हो रहे हैं।

पार्टी नेताओं के द्वारा उम्मीदवार तय होने से पहले ही नामांकन पत्र दाखिल करना इस बात का पुख्ता सबूत है कि पार्टी अपने प्रत्याशी या तो अंतिम समय में उतारेगी या फिर इनको आलाकमान की तरफ से हरी झंडी मिल चुकी है।

खबरों के लिए फेसबुक, ट्वीटर और यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।