जयपुर।

जाति और धर्म के आधार पर भारतीय जनता पार्टी पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाने वाली कांग्रेस व बीजेपी ने पलटवार किया है।

आज ही कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा भाजपा पर धर्म और जाति के आधार पर मतदाताओं का तुष्टिकरण करने और चुनाव में इन मुद्दों को भुनाने का आरोप लगाया गया था।

कांग्रेस के द्वारा बीजेपी पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाने पर जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने पलटवार किया है।

जयपुर और राजस्थान के लिए गुलाम नबी आजाद द्वारा तरह-तरह के राजस्थान सरकार पर आरोप लगाने को भी प्रकाश जावड़ेकर ने आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी जयपुर को बदनाम करने में तुली हुई है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा सिविल लाइन में मनाएगी मीडिया सेंटर पर पत्रकारों से बात करते हुए जावड़ेकर ने कहा है, कि कांग्रेस पार्टी यह बताएं कि वह अयोध्या में राम मंदिर बनाना चाहती है, या नहीं?

गौरतलब है कि आरएसएस के द्वारा 2 दिन पहले ही अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट से करोड़ों हिंदुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए सुनवाई करने और फैसला देने की बात कही थी। इसको लेकर देश में एक बार फिर से अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बहस छिड़ गई है।

इसी को आधार बनाते हुए कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने आज जयपुर पीसीसी में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी जाति और धर्म के आधार पर राजनीति करती है, और इसी को लेकर प्रदेश में फिर से चुनावी माहौल बनाने में जुटी हुई है।

दोनों दलों की ओर से धर्म को लेकर खुदा बनाया जा रहा है। एक ओर जहां कांग्रेस धर्म के आधार पर बीजेपी पर देश तोड़ने का आरोप लगा रही है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने कांग्रेस को अयोध्या में राम मंदिर बनाने या नहीं बनाने को लेकर स्पष्टीकरण देने के लिए मैदान में घसीट लिया है।

9828999333 पर सम्पर्क कर आप भी हमारी टीम का हिस्सा बनिए। ऐसी ही और खबरों के लिए फेसबुक और ट्वीटरऔर यू ट्यूब पर हमें फॉलो करें। सरकारी दबाव से मुक्त रखने के लिए आप हमें paytm N. 9828999333 पर अर्थिक मदद भी कर सकते हैं।