Vijay goyal bjp
Vijay goyal bjp

-विपक्षी दलों का महागठबंधन नही, महाठगबंधन है: विजय गोयल

जयपुर। इस समय पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी की लहर है। लोगों में भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अपार उत्साह है। इन स्थितियों से घबरा कर कांग्रेस बिना विचार झूठी घोषणाएं कर रही है।

केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी डूबती नैया को पार लगाने के लिए झूठ और कपट का सहारा ले रही है। कांग्रेस पार्टी वोट लेने के लिए झूठे वादे कर रही है।

राहुल गांधी का “न्यूनतम आय गारंटी” के वादे का भी वही हश्र होगा, जो उनके द्वारा किये गये किसान कर्जमाफी समेत अन्य पुराने वादों का हो रहा है।

गोयल ने न्यूनतम आय गारंटी के विषय पर कहा कि “न 9 मण तेल होगा और न राधा नाचेगी।” इस विषय के लिये पैसा कहा से आयेगा, कैसे देंगे और इसकी क्या कार्य योजना है, इन विषयों पर राहुल गांधी मौन हैं।

गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ सबका विकास के नारे को क्रियान्वित करके दिखाया है।

केन्द्र सरकार ने सबसे पहले स्वच्छता के विषय को मजबूत किया, तत्पश्चात योग को आगे बढ़ाया, फिर होम्योपैथि और आयुर्वेद को बढ़ावा दिया, जन औषधि केन्द्र खोले, खेलो इण्डिया के माध्यम से युवाओं को प्रेरित किया, मेडिकल काॅलेज खोले तत्पश्चात आयुष्मान भारत योजना लागू की।

गोयल ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से करोड़ों लोगों को लाभ मिलने वाला है। किन्तु राजस्थान की सरकार इसे लागू नही होने दे रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब हो रही है।

गोयल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए बहुत सारे दल मिलकर महागठबंधन बनाने का प्रयास कर रहे है, किन्तु वास्तव में यह महागठबंधन न होकर महाठगबंधन है।

27 मार्च को पार्टी के वरिष्ठ नेता
विजय संकल्प सभाओं को करेंगे संबोधित

भारतीय जनता पार्टी की अखिल भारतीय योजना के अनुसार आयोजित होने वाली विजय संकल्प सभाओं के क्रम में कल भी सभाएं होंगी।

लोकसभा चुनाव प्रवास कार्यक्रम समन्वय के प्रदेश संयोजक ओंकार सिंह लखावत ने बताया कि नागौर लोकसभा क्षेत्र की विजय संकल्प सभा को 27 मार्च दोपहर 1.00 बजे जायल में प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां सम्बोधित करेंगे।

चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र की सभा को मावली में प्रातः 10.00 बजे तथा झालावाड-बारां लोकसभा क्षेत्र की सभा को अपराह्न 3.30 बजे बारां में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया सम्बोधित करेंगे।

घर-घर में स्टीकर पत्रक लेकर पहुचेंगे भाजपा के कार्यकर्ता

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा ने बताया कि 28 व 29 मार्च को पूरे प्रदेश में भाजपा का जन सम्पर्क अभियान चलाया जायेगा।

इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ में स्टीकर, पत्रक लेकर घर-घर में सम्पर्क करेंगे।

अभियान के माध्यम से भाजपा के कार्यकर्ता प्रदेश केे 50 लाख से अधिक परिवारों में जाकर केन्द्र की भाजपा सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे। इस जन सम्पर्क अभियान के प्रभारी भाजपा के प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच हैं।

शर्मा ने बताया कि 30 मार्च को प्रदेश में ‘‘मैं भी चैकीदार’’ कार्यक्रम रहेंगे। इन कार्यक्रमों में हस्ताक्षर अभियान, पदयात्रा, वाहन रैली एवं सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। इस कार्यक्रम के प्रभारी प्रदेश महामंत्री वीरमदेव सिंह हैं।

शर्मा ने बताया कि 31 मार्च को सायं 4 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से संवाद होगा।

इस कार्यक्रम में प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में बड़ा कार्यक्रम होगा तथा मण्डल स्तर पर कार्यक्रम देखने की व्यवस्था रहेगी।

राहुल झूठे, कांग्रेस झूठी, झूठे इनके वादे

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी झूठे हैं।

प्रदेश की जनता से झूठे वादे करके कांग्रेस वोट बटोरना चाहती हैं।
सैनी ने कहा कि राहुल सभाओं में कहते है कि मोदी ने बैंकों के दरवाजे बंद कर दिये।

राहुल को यह जान लेना चाहिए कि पिछले पांच वर्ष में 34 करोड़ लोगों के बैंक अकाउन्ट खुले हैं। इतने बैंक अकाउन्ट कांग्रेस पार्टी के कई दशकों के शासन काल में भी नहीं खुले।

सैनी ने कहा कि राहुल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से पूछे कि पिछले तीन महीने में राजस्थान में कितने किसानों का ऋण माफ हुआ है, कितने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिल चुका हैं।

सैनी ने कहा कि राहुल गांधी इस बात का भी जवाब दे कि केन्द्र सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के लिये आर्थिक आधार पर दिये गये 10 प्रतिशत आरक्षण की राह में रोड़े क्यों अटकाये जा रहे हैं।

राहुल गांधी इस बात का भी जवाब दें कि प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना को लागू क्यों नहीं किया जा रहा है। प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा चलायी गयी भामाशाह योजना को बंद करने के प्रयास क्यों किये जा रहे हैं।

सैनी ने कहा कि राहुल पूरे देश को बताये कि विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चैकसी को बैंको ने कर्जा किसके शासन काल में और किसके इशारे पर दिया।

सैनी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के समय भी प्रदेश की जनता से झूठे वादे किये थे। वे वादे आज तक पूरे नही हुये और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष दुबारा नये-नये वादे करने लग गये हैं।