Pratap singh khachariawas congress
Pratap singh khachariawas congress

Jaipur news

राजस्थान कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और साथ ही राज्य की सरकार के कार्यों का बखान किया।

उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों से जवाब मांगें तो पीएम मोदी के वादे याद दिलाये। खाचरियावास ने कहा कि मोदी, शाह, बीजेपी और केंद्र के मंत्रियों को जवाब देना चाहिए।

उन्होंने दावा किया कि प्रदेश सभी 25 सीटें कांग्रेस जीतेगी। राम के नाम पर बीजेपी पर हमला किया। प्रतापसिंह ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर भी सवाल खड़े किए।

उन्होंने मोदी सरकार से धारा 370, महबूबा मुफ्ती, जम्मू कश्मीर का मामला, सुरक्षा बलों के हाथ बांधने का आरोप लगाया।

बीएसएनएल के घाटे से उबारने के लिए भी मांग की। प्रताप सिंह ने कहा कि 2014 के वादों का जवाब देना चाहिए।

पांच साल की मोदी सरकार अपना हिसाब दे। महबूबा मुफ्ती मामले में बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी के लिए कहा कि उन्होंने कभी अपनी दादी, पिता और कांग्रेस की उपलब्धि पर वोट नहीं मांगा।

कांग्रेस के शहर अध्यक्ष प्रताप सिंह ने सेटेलाइट स्ट्राइक के लिए कहा कि यह सब वोट को डायवर्ट करने के लिए किया गया नाटक है। मुद्दों की बात करते हुए उन्होंने पेट्रोल डीजल का मामला याद दिलाया।

उन्होंने इशारों में कहा कि आप जिनको खड़े रखना चाहते हैं, वह ठीक है, पर किसान, गरीब और आम जनता जनता को तो खड़ा करें।

प्रताप सिंह ने कहा कि मैं राजपूत की औलाद हूं, हमारे घर बच्चा पैदा होता है तो केसरिया रंग लगाते हैं। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप महान थे, इस बात को बीजेपी से समझने की जरूरत नहीं है।

वसुंधरा राजे सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि घमंड के कारण बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया। सीएम वसुंधरा राजे किसी से मिलती नहीं थीं। हिन्दू मुसलमान का झगड़ा कराना ही एकमात्र लक्ष्य है।

कर्ज़माफ करने को लेकर कहा कि 24 लाख किसानों को कर्ज़माफी प्रमाण पत्र मिल चुके हैं, किसान खुश हैं। कहा बीजेपी को सत्ता चाहिए, हिंसा चाहिए, हम प्यार, प्रेम और लोगों से मिलकर काम करेंगे।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।