कांग्रेस घोषणा पत्र: कांग्रेस जो घोषणा की, वह योजनाएं पहले से चल रही है- BJP

9
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के द्वारा आज जारी किए गए घोषणा पत्र पर बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा जो घोषणा पत्र जारी किया गया है, उसमें जिन योजनाओं का जिक्र किया गया है, वह सारी योजनाएं पहले से ही राजस्थान में चल रही है।

भारत सरकार ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने जयपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा की कांग्रेस पार्टी ने राज्य में किसानों का कर्जा माफ करने के लिए वादा किया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी की पंजाब और कर्नाटक में सरकार है।

पंजाब सरकार को कई 2 साल पूर्ण हो चुके हैं, लेकिन आज तक ₹1 भी किसानों का कर्ज माफ नहीं किया है ऐसा ही हाल कर्नाटक में है। उन्होंने कहा है कि पंजाब में सर्वे करवाया गया, किसानों को चुनाव के 10 दिन में माफ होने का भरोसा दिया गया, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ।

मेघवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने मकान और ऋण माफ करने का वादा किया था, जिनमें प्राइवेट ऋण भी थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ, कांग्रेस केवल झूठ बोलती है।

पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि करीब दो साल में एक भी पैसे का ऋण माफ नहीं किया। कांग्रेस वाले ऐसा ही राजस्थान की जनता से धोखा करना चाहते है, कर्नाटक में भी यही हाल हुआ है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी में करीब 50 साल तक शासन किया। लेकिन कभी भी किसानों का ₹1 माफ नहीं किया, बल्कि उनकी पार्टी की वर्तमान सरकार ने करीब 30 लाख किसानों का ₹50000 तक का कर्जा माफ किया, जो करीब 9000 करोड पर है।

राइट टी हेल्थ पर बोलते हुए मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में भामाशाह योजना, केंद्र की आयुष्मान भारत योजना चल रही है, इसके बाद कौनसी राइट टू हेल्थ की जरूरत है, समझ से परे है। उन्होंने इसको कांग्रेस का जनता से छलावा करार दिया है।

मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने घोषणापत्र में महिलाओं को संपूर्ण शिक्षा फ्री देने की बात कह रही है, लेकिन राजस्थान में पहले से ही महिला शिक्षा एकदम फ्री है। उन्होंने सवाल किया कि समझ में नहीं आ रहा है कांग्रेस पार्टी कौन सी महिलाओं को शिक्षा फ्री देगी?

बेरोजगारी भत्ता पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा है की कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारों को 3500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का दावा किया है, लेकिन हमारी पार्टी ने पहले ही ₹5000 प्रतिमाह वेतन भत्ता देने का वादा किया है, इसमें समझ नहीं आ रही है कि कांग्रेस पार्टी कौन सा बड़ा काम कर रही है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर राजस्थान में बेरोजगारी फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने एक भी सरकारी नौकरी या रोजगार देने का वादा नहीं किया है, जो इस बात का सूचक है कि कांग्रेस पार्टी को बेरोजगारों से कोई लेना देना नहीं है।

बेरोजगारों को सस्ता ऋण देने की बात पर कटाक्ष करते हुए मेघवाल ने कहा है कि राजस्थान से ही पूरे भारत में प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण पहले से ही चल रही है, जिसमें स्टार्ट अप को 10 लाख से एक करोड़ रुपए तक का लोन देने का प्रावधान है, अब कांग्रेस पार्टी कौन सा लोन देने की बात कह रही है, यह समझ से परे है?

उन्होंने दावा किया कि राजस्थान सरकार बीते 5 साल में 44 लाख लोगों को रोजगार दे चुकी है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया कि सोलर प्लांट के लिए जब बात हो रही थी, तो कांग्रेस पार्टी ने सोलर रेडिएशन वाले सभी इलाकों में रॉबर्ट वाड्रा को जमीनी दे दी, और कौन सी सोलर पॉलिसी लागू करेंगे, यह कांग्रेस पार्टी ही बेहतर बता सकती है।

बुजुर्ग किसानों को पेंशन कोंग्रेस के वादे पर बोलते हुए मेघवाल ने कहा है कि राजस्थान में पहले से ही बुजुर्ग लोगों को पेंशन मिल रही है, तो ऐसे में बुजुर्ग के किसानों को पेंशन का वादा करना ही अपने आप में बेमानी है।

कृषि उपकरणों को gst से मुक्त रखने की बात पर मेघवाल ने कहा कि कांग्रेस एक तरफ तो gst कौंसिल को मानती ही नहीं, दूसरी तरफ उसको लिखने का दावा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी द्वारा जनता के साथ धोखा कर रही है, कांग्रेस कहती है मजदूरों का बोर्ड बनाएंगे, लेकिन यह तो हम पहले ही बना चुके हैं। मेघवाल ने कहा कि यह छलावा, धोखा, भ्रम है।

“कमल दिया अभियान”

कल भाजपा 51 लाख लाभार्थियों के घरों में दिया जलायेगी। कमल दिया अभियान के तहत यह काम किया जा रहा है। मेघवाल ने बताया कि राजस्थान में 1.10 करोड़ लाभार्थी हैं।

बाकी 59 लाख के घर पर 3-4 दिसम्बर को यह अभियान रहेगा। इस कार्य में भाजपा के 5 लाख कार्यकर्ता लगेंगे। कार्यकर्ता दियों के अलावा सबको कलेंडर भी देंगे।