prakash javdekar bjp
prakash javdekar bjp

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस पार्टी के द्वारा जारी किए गए manifesto को लेकर पहले ही दिन के बाद शुरू हो गया।

भारतीय जनता पार्टी ने जहां इस मेनिफेस्टो को देशद्रोहियों और देश के खिलाफ काम करने वालों के लिए हितकर बताया है, वहीं सोशल मीडिया पर भी लोगों के द्वारा कांग्रेस को और राहुल गांधी को तरह-तरह से कोसा जा रहा है।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि उनकी सरकार आएगी तो देश में देश के खिलाफ काम करने वालों, देश के खिलाफ नारेबाजी करने वालों और देश में उपद्रव करने वालों पर भी देशद्रोह का केस नहीं लगाया जाएगा, मतलब संविधान में से धारा 124 को हटाया जाएगा।

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने वादा किया है कि जम्मू कश्मीर में लगने वाला विशेष कानून भी खत्म कर दिया जाएगा। साथ ही साथ आतंकवादियों के साथ भी बिना शर्त के वार्ता की जाएगी।

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने देश में किसानों का ₹200000 तक का कर्जा माफ करने, 30 मार्च 2020 तक 22 लाख नौकरियों को भरने, जीएसटी अधिकतम 18% करने, नरेगा के तहत रोजगार 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन करने, स्वास्थ्य के ऊपर जीडीपी का 6% और शिक्षा के ऊपर जीडीपी का 3% खर्च करने का भी वादा किया गया है।

कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में देश के गरीब करीब 25 करोड़ लोगों को हर साल ₹72000 देने का भी ऐलान किया गया है। हालांकि, यह वादा राहुल गांधी पिछले 10 दिन से अपनी हर रैली में करते आ रहे हैं।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।