कांग्रेस में बगावत: रामेश्वर डूडी नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

695
nationaldunia
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर/बीकानेर।

कांग्रेस पार्टी ने अब तक तीन सूचियों में अपने 199 उम्मीदवार तय कर दिए हैं। जिनमें पांच प्रत्याशी 3 पार्टियों के साथ गठबंधन के तहत उतर जाएंगे।

कांग्रेस पार्टी के द्वारा अंतिम और तीसरी सूची में 18 उम्मीदवारों के नाम दिए गए हैं। जिनमें से दो प्रत्याशियों का टिकट काट दिया गया है, तो उनकी जगह एक नया प्रत्याशी उतारा है। डॉ. करण सिंह यादव की मंडावर से किशनगढ़ बास के रूप में सीट बदली गई है।

इधर, बीकानेर वेस्ट दो बार हारे हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बीडी कल्ला का टिकट कटने के बाद उनके समर्थकों द्वारा किए गए हंगामे को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने यहां पर भी टिकट बदल दिया है।

पार्टी ने बीकानेर वेस्ट से पहले कन्हैया लाल झंवर को मैदान में उतारा था। लेकिन बीडी कल्ला के समर्थकों द्वारा हंगामा करने और बीकानेर में रेलवे ट्रैक बंद करने के बाद कांग्रेस पीछे हो गई।

कन्हैया लाल झंवर का टिकट कटने के बाद नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर लाल डूडी ने भी विधानसभा का चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। कन्हैया लाल झंवर नोखा विधानसभा से टिकट मांग रहे थे।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कन्हैया लाल झंवर को रामेश्वर लाल डूडी का नजदीकी माना जाता है। झंवर का टिकट कटने के कारण डूडी ने पार्टी के साथ गहरी नाराजगी जताते हुए प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों पर गलत टिकट वितरण करने का आरोप लगा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है।

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता ब्रजकिशोर शर्मा के अलावा सुरेश मिश्रा समेत कई नेताओं ने निर्दलीय ताल ठोक दिया है। पार्टी के द्वारा जारी की गई दो सूचियों के बाद बगावत तेज हो गई थी।