-मोदी को आड़े हाथ लिया कृषि मंत्री कटारिया ने
जयपुर।

जयपुर जिला देहात कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष व मोटर गैराज विभाग राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव ने कहा की कांग्रेस पार्टी आम देशवासी के समुचित विकास के लिए कृत संकल्पित है।

हम जुमले बाजी में विश्वास नहीं रखते हैं, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का सपना है कि मुल्क के हर गरीब के जीवन में खुशियां आएं, इसको पूरा करने के लिए, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा की है।

इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए यादव ने कहा कि इस योजना के तहत देश के 15-20 करोड़ गरीब परिवार जिनकी मासिक आमदनी 6 हजार रूपए प्रतिमाह उन्हें इस योजना में हर माह 6 हजार रूपए की मदद केन्द्र में कांग्रेस सरकार बनने के बाद की जाएगी।

यादव ने कहा कि इस योजना की घोषणा के बाद बीजेपी का समूचा खेमा परेशान हैै। और हो भी क्यों नही पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में अमीरों के तो 3.16 लाख करोड़ माफ किए है, पर गरीबों को भूल गए, बीजेपी को अडानी, अम्बानी कॉपोरेट घटाने की पार्टी बताते हुए कहा की गरीब की सुध नहीं ली पांच साल महज जुमलेबाजी की ओर से में लेकर अच्छे दिन का वादा कर वोट लिया और गरीब को भूल गए।

वहीं कांग्रेस पार्टी ने छह माह पहले से देश के नामी आर्थिक विशषज्ञों की मदद लेकर न्यूनतम आय योजना बनाई है, जो इस देश को आजादी के 7 दशक बाद गरीबी से मुक्त करेगी।

यादव ने कहा की कांग्रेस पार्टी सिद्वांतो की राजनीति में विश्वास रखती है, जुमलेबाजी में नहीं इसका प्रमाण है राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने काम काज संभालने के दस दिन बाद ही प्रदेश के अन्न दाताओं से किए चुनावी वादे को निभाते हुए किसानों के दो लाख रूपए तक करजी माफ किए।

नौजवाना को वादे के मुताबिक बेरोजगारी भत्ता बढ़ाया, अटकी हूई भर्तीयों पर प्रभावी पैरवी कर युवाओं को सरकाीर नौकरी दी, कानून व्यवस्था में सुधार किया, जिसका प्रमाण है गुर्जर आंदोलन का शांतीपूर्वक समाधान।

उनकी वर्षो पुरानी मांग को कानूनी दायरें में पूरा किये, आज प्रदेश में कांग्रेस सरकार हमारी पार्टी के वादे के अनुसार भय व भ्रष्टाचार मुक्त शासन दे रही है।

यादव ने कहा कि कांग्रेस व बीजेपी में यह अन्तर है की बीजेपी झूंठ, झांसा और जुमला की राजनीति करती है, हम जो कहते है वो करते है।

यादव ने कहा कि पिछने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के जो मुद्दे थे वो इस चुनाव में गायब जो यह बताते है कि इनके लिए जनता से किए गए वादों की कोई अहमियत नही है।

इनमें राम मंदिर निर्माण, कश्मीर में धारा 370 को हटाना, हर भारतीय के खाते में 15 लाख लाना, हर समय 2 करोड़ युवाओ को रोजगार देना देश में बेरोजगारी से युवा बेहाल है, और राफेल घोटाले के धन से बीजेपी निहाल है।

इस अवसर पर कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी ने झूठ बोलने के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए देश की जनता बेरोजगारी, महंगाई जैसी समस्याओं से त्रस्त है और पीएम मोदी करते हैं अच्छे दिनों की बात देश नोटबंदी में हुई परेशानी को नहीं भूला है।

आगामी लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में केन्द्र में सरकार बनेंगी। राहुल गांधी का सपना है कि देश के हर नौजवान को रोजगार मिले, अन्नदाताओं को सम्मान मिले।

20 करोड़ उन गरीब लोगों को जिनकी मासिक आय 6 हजार रुपए है उन्हें केन्द्र में कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रतिमाह 6 हजार रुपए देकर सालाना 72 हजार रुपए की मदद की जा सके, जिससे वो भी अच्छा जीवन जी सके।

इस मौके पर एक सवाल के जवाब में मंत्री कटारिया ने भाजपा नेता और पीएम मोदी की इस बात के लिए निंदा की कि वो सेना के जवानों के शौर्य के बदले राजनीति कर रहे हैं जो सही नहीं है।

समूचा देश सैनिकों का सम्मान करता है। उनके सम्मान के दम पर राजनीति करना ओछी मानसिकता का प्रतिक है।

अधिक खबरों के लिए हमारी वेबसाइट www.nationaldunia.com पर विजिट करें। Facebook,Twitter पे फॉलो करें।