कांग्रेस ने उतारे 199 उम्मीदवार, इन पांच सीटों पर गठबंधन भी कर लिया-

1171
- नेशनल दुनिया पर विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 9828999333-
dr. rajvendra chaudhary jaipur-hospital

जयपुर।

राजस्थान में 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने सभी 199 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। आज अपनी तीसरी सूची जारी करते हुए पार्टी ने 2 टिकट वापस ले लिए।

18 प्रत्याशियों की सूची में कांग्रेस पार्टी ने 5 सीटें अपने सहयोगियों को देते हुई गठबंधन किया है। पार्टी ने बीकानेर में बगावत थामने की कोशिश की है। ओमप्रकाश हुड़ला की महुआ सीट से किसी को नहीं उतारा गया है।

मजेदार बात यह है कि जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत नजर आ रही थी, वहां पर भी राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन किया गया है। 5 सीट कांग्रेस ने सहयोगियों के साथ लड़ने का निर्णय लिया है।

बीकानेर वेस्ट से यशपाल गहलोत का दिया हुआ टिकट वापस लेकर पार्टी ने पूर्व अध्यक्ष बीडी कल्ला को मैदान में उतारा है। उनका टिकट कटने से भारी रोष था।

शुद्ध रूप से ब्राहमण सीट मानी जाने वाली भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस पार्टी ने अपने सहयोगियों के साथ गठबंधन किया है। यहां कांग्रेस ने सबसे दमदार उम्मीदवार किशोर शर्मा को भी दरकिनार कर दिया है।

कल तक कांग्रेस पार्टी 184 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी लेकिन आज 2 सीटों पर टिकट चेंज किए गए हैं। सांसद डॉक्टर करण सिंह यादव को भी किशनगढ़ बास से उतारा गया है। यह है पूरी सूची-